spot_img

सुकमा में एक ईनामी समेत 7 नक्सली गिरफ़्तार…विस्फ़ोटक सामान, बंदूक बरामद…

HomeCHHATTISGARHBASTARसुकमा में एक ईनामी समेत 7 नक्सली गिरफ़्तार...विस्फ़ोटक सामान, बंदूक बरामद...

सुकमा। सुकमा पुलिस ने नक्सल मोर्चे पर एक बड़ी सफ़लता पाई है। पुलिस की एक टीम ने सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से एक नक्सली पर इनाम भी घोषित किया गया था। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तहत 19 अप्रैल को पहले चरण में बस्तर लोकसभा में मतदान होना है।

ये ख़बर भी देखें : शुभमुहूर्त में बृजमोहन अग्रवाल ने दाखिल किया नामांकन, रैली में उमड़ा…

उससे पहले पुलिसबल की द्वारा की गई ये कार्यवाही हाफी अहम है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के पास से एक मजल-लोडिंग बंदूक, तीन किलोग्राम काला पाउडर विस्फोटक, आठ किलोग्राम वजनी एक संवर्धित विस्फोटक उपकरण (IED), तीन किलोग्राम वजनी एक टिफिन बम और दो जिलेटिन की छड़ें बरामद की हैं।

इस मामलें की जानकारी देते हुए सुकमा पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने मीडिया से कहा कि “सुरक्षाबलों ने किस्तराम क्षेत्र में तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों को गिरफ़्तार किया है। जिनकी पहचान माड़वी देवा उर्फ दिनेश माड़वी, बंजाम पोज्जा, कवासी उर्फ वांडो अयाता, कलमू गंगा, कलमु सन्ना, नुप्पो पोज्जा और रावा जोगा के रूप में हुई है।

ये ख़बर भी देखें : अमरनाथ यात्रा : शुरू हुआ बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए…

उन्होंने आगे कहा कि कवासी पर एक लाख रुपये का इनाम था, वह टेटमगुडु रिवोल्यूशनरी पीपुल्स काउंसिल (आरपीसी) के तहत डीएकेएमएस का अध्यक्ष था। दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन माओवादियों का एक मुखौटा संगठन है। उन्होंने कहा कि बंजाम पोज्जा गैरकानूनी संगठन की किस्तराम क्षेत्रीय समिति के तहत पदियारो परिवार समिति का अध्यक्ष था। एसपी चव्हाण ने कहा कि कलमू गंगा डिप्टी मिलिशिया कमांडर था और अन्य निचले स्तर के कैडर थे।