spot_img

ट्रेन से सोने की तस्करी करने वाले दो शातिर चढ़े DRI के हत्थे, 6.25 करोड़ का सोना जब्त

HomeNATIONALट्रेन से सोने की तस्करी करने वाले दो शातिर चढ़े DRI के...

मुंबई। ट्रेनों के रास्ते बांग्लादेश का सोना भारत में खपाने वाले अंतरराष्ट्रीय तस्करों (International smugglers) को DRI की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ DRI के अफसर कर रहे है। अधिकारियों की मानें तो आरोपी बांग्लादेश से भारत में सोने की तस्करी किये जाने और राजस्थान के भरतपुर के रास्ते कोलकाता से इसे मुंबई लाये जाने जानकारी मिली थी। मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को पकड़ा है और पूछताछ जारी है।

भैयाजी ये भी पढ़े – बिकरू कांड: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के परिजनों को होगी गिरफ्तारी!

International smugglers ने जैकेट में छिपाकर रखी थी सोने की छड़

DRI के अफसरों की मानें तो गोल्डन टेंपल स्पेशल ट्रेन से उतरे दो अंतरराष्ट्रीय तस्करों(International smugglers ) को जांच के दौरान डीआरआई ने रोका था। दोनों की तलाशी ली गई, तो उनकी जैकेट से 12.02 किलोग्राम की सोने की छड़ मिली है। तस्करों ने जो जैकेट पहनी थी, वो विशेष रूप से तस्करी का इस्तेमाल करने के लिए बनाई गई थी। सोने की अनुमानित कीमत 6.25 करोड़ रुपये है। दोनों तस्करों पर उन पर सीमाशुल्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े- शादी में घुस अचानक की फायरिंग, आरोपियों को ग्रामीणों ने उतारा…

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले राजस्व खुफिया निदेशालय ने दो अंतरराष्ट्रीय तस्करों को वाराणसी स्टेशन पर गिरफ्तार किया था जिनके पास से सोने की ईंट बरामद की थी जिसकी बाजार कीमत लगभग 1.51 करोड़ रुपये बताई गई थी। अधिकारियों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय, वाराणसी के अधिकारियों ने दो व्यक्तियों को पण्डित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार तस्करों की तलाशी लिए जाने पर उनके पास से एक-एक किलोग्राम वजन की सोने के तीन विदेशी ईंट बरामद हुईं जिनकी कीमत लगभग 1.51 करोड़ रुपये बताई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े-Trade Union का 26 नवंबर को देश व्यापी हड़ताल, बैंको के…