spot_img

IPL 2024 : टॉम मूडी कहा-डर है कि राजस्थान रॉयल्स खराब प्रदर्शन न कर दें…

HomeSPORTSIPL 2024 : टॉम मूडी कहा-डर है कि राजस्थान रॉयल्स खराब प्रदर्शन...

मुंबई। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व मुख्य कोच टॉम मूडी ने कहा है कि “उन्हें डर है कि राजस्थान रॉयल्स भी अपने IPL 2024 सीज़न में देर से खराब प्रदर्शन की राह पर जा सकती है, जैसा कि पिछले साल उनके साथ हुआ था। RR IPL 2024 के पॉइंट टेबल में अभी पांच मैचों में से चार जीतकर आठ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

ये ख़बर भी देखें : अपकमिंग ओटीटी डेब्यू फिल्म “डंक” के लिए तैयार है एक्ट्रेस निधि अग्रवाल…

लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में उनकी अजेय लय समाप्त हो गई, जब गुजरात टाइटंस ने उन्हें सवाई मानसिंह स्टेडियम में आखिरी गेंद पर रोमांचक मैच में तीन विकेट से हरा दिया। आज महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स का सामना करना पड़ेगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जीटी से हार सिर्फ एक अपवाद थी।

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में इसी मोड़ पर आरआर अपने पिछले नौ मैचों में से छह हारकर प्लेऑफ़ में जगह बनाने से चूक गया। “जब भी मैं पंजाब के बारे में सोचता हूं, तो मुझे केवल शशांक का ख्याल आता है और उसने पिछले कुछ वर्षों में क्या किया है। जो कुछ साल पहले सनराइजर्स हैदराबाद में खेला गया था, लेकिन क्या यह एक बेहतरीन कहानी नहीं है ?”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक दिलचस्प मैच होने वाला है क्योंकि मुझे लगता है कि राजस्थान अपनी हार से सदमे में है। आप जानते हैं, वे बहुत तेजी से दौड़ रहे हैं, और मैं बहुत जल्दी नहीं कहना चाहता, लेकिन यह लगभग है… आप नहीं चाहते कि वे उसी रास्ते पर चले जाएं जो उन्होंने पिछले साल किया था, जहां उन्होंने सीजन की शुरुआत इतनी शानदार ढंग से की थी लेकिन फिर बस हारते चले गए।”

मूडी ने एक टीवी शो में कहा “मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने वाला है। उन्होंने पिछले साल से बहुत कुछ सीखा है। लेकिन यह एक खतरा है क्योंकि पंजाब इस समय अपने घर पर हैं। उन्हें इस नये स्थान पर खेलना पसंद है। अर्शदीप नई गेंद घुमाकर कुछ फॉर्म में वापस आ गए हैं। इसलिए यहां कुछ चीजें पंजाब के पक्ष में जा रही हैं।”

मैच में कुछ भी न छोड़ें-क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को भी उम्मीद है कि आरआर अंक तालिका में नौवें स्थान पर अटकी पीबीकेएस टीम के खिलाफ मजबूत होकर वापसी करेगी। “उन्हें राजस्थान जीतने की उम्मीद है, जिससे दबाव बनता है। इसलिए मुझे लगता है कि इससे पंजाब को आजादी के साथ खेलने का मौका मिलेगा। फिर, मैच में कुछ भी न छोड़ें। मैच को पहली ही गेंद से जीतने का प्रयास करें, चाहे आप पहले बल्लेबाजी करें, पहले गेंदबाजी करें।”

ये ख़बर भी देखें : खुले बालों और गुलाबी होंठों के साथ एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने दिया पोज़

“राजस्थान को अपने पिछले मैच से बेहतर प्रदर्शन करने की ज़रूरत है, और वे अपनी जीत की राह पर वापस आना चाहेंगे। फिर, चाहे आपकी टीम कितनी भी अच्छी क्यों न हो, गति दोनों तरफ जाती है। जब आप जीत रहे होते हैं, तो आप यह चाहते हैं। जब आप हार रहे होते हैं, तो आप एक के बाद एक नुकसान नहीं उठाना चाहते। तो, हाँ, मुझे लगता है कि राजस्थान सही रवैये में आएगा, और वे पिछले दिन की हार के बाद चीजों को सही करना चाहेंगे।