spot_img

बिलासपुर में कन्हैया का विवादित बयान, रावण और जनरल डायर से पीएम की कर दी तुलना…

HomeCHHATTISGARHBILASPURबिलासपुर में कन्हैया का विवादित बयान, रावण और जनरल डायर से पीएम...

बिलासपुर। छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार तेज़ी पकड़ चूका है। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहाँ बस्तर में चुनावी सभा की, वहीं कांग्रेस नेता कन्‍हैया कुमार बिलासपुर दौरे पर पहुंचे। जहां उन्‍होंने मस्‍तूरी में जनसभा को संबोधित किया।

ये ख़बर भी देखें : कोंडागांव में डाक मतपत्र से हुआ मतदान, पहले दिन 09 लोगों…

कन्हैया कुमार ने मस्तूरी की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। उन्‍होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की तुलना जनरल डायर और रावण से कर दी है। बिलासपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में प्रचार करते हुए मंच से उन्होंने ये टिपण्णी की है।

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि “सत्ता का अहंकार कितना बड़ा क्यों न हो एक दिन टूट जाएगा। जिस तरह से जब रावण का अहंकार टूट सकता है, तो इन जुमलेबाजों का भी अहंकार घमंड भी टूट ही जाएगा।” उन्‍होंने आगे कहा कि “यदि जनरल डायर को इस देश से भगाया जा सकता है, तो इस जनरल कायर को भी देश से भगाया जाना चाहिए।

आपको इस चुनाव को दो विचारधारा के बीच में समझना पड़ेगा।” इसके पहले कन्हैया कुमार ने पत्रकारों से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्‍तीसगढ़ आए थे, उन्‍होंने महंगाई और रोजगार की कोई बात नहीं की।

घोषणा पत्र नहीं,न्याय पत्र

NSUI के प्रभारी कन्‍हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र, घोषणा पत्र नहीं,न्याय पत्र है। जिसमें हर वर्ग के लिए न्‍याय की योजना और उसके रोजगार का जिक्र है। हर परिवार की एक महिला को महालक्ष्मी योजना के तहत 1 लाख रुपए दिया जाएगा। हर युवा को अप्रेंटीशिप के तहत 1 लाख रूपए की नौकरी की व्यवस्था होगी।