spot_img

चुनाव से पहले पुलिस का एक्शन 7.60 करोड़ की ज्वेलरी-नगद जप्त, कारोबारी हिरासत में

HomeUncategorizedचुनाव से पहले पुलिस का एक्शन 7.60 करोड़ की ज्वेलरी-नगद जप्त, कारोबारी...

दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। इससे पहले भाजपा, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेता वोटर्स को अपने पाले में करने के लिए हर दांव चल रहे हैं।

इस बीच कर्नाटक में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 5.6 करोड़ रुपए कैश बरामद किया है। साथ ही सोने-चांदी की छड़ें और करोड़ों की ज्वैलरी भी जब्त की गई है। पुलिस के अनुसार, कुल बरामदगी करीब 7.60 करोड़ रुपए से अधिक की है। ज्वैलरी शॉप के मालिक को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने 5.60 करोड़ रुपए नकद, 3 किलो सोना, 103 किलो चांदी के आभूषण और 68 चांदी की छड़ें जब्त कीं। यह छापेमारी कर्नाटक के बेल्लारी शहर में की गई।

पुलिस के मुताबिक, यह छापेमारी बेल्लारी की ब्रूस टाउन में हुई। ये पैसे और ज्वैलरी कंबली बाजार में हेमा ज्वैलरी शॉप के मालिक नरेश के घर से बरामद हुए। नरेश को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। नरेश इससे संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया है।

हवाला लिंक का पुलिस को संदेह

पुलिस को संभावित हवाला लिंक का संदेह है और कर्नाटक पुलिस अधिनियम की धारा 98 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि आयकर विभाग को जांच में शामिल किया जाएगा।