spot_img

कांग्रेस का जवाबी हमला, भाजपा डॉ. महंत का नहीं, छत्तीसगढ़ी भाषा, संस्कृति का अपमान कर रही

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस का जवाबी हमला, भाजपा डॉ. महंत का नहीं, छत्तीसगढ़ी भाषा, संस्कृति...

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा के उन बयानों पर पलटवार किया है, जिसमें डॉ. चरण दास महंत की घेराबंदी की गई है। शुक्ला ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि “नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के वक्तव्य को भाजपा ने तोड़-मरोड़ कर पेश कर स्तरहीन राजनीति करने का प्रयास किया है। नेता प्रतिपक्ष ने इस संबंध में अपना बयान जारी किया है।”

ये ख़बर भी देखें : IND vs BAN : टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने नरेन्द्र मोदी के ऊपर हमला करने की बात नही की थी उन्होने राजनैतिक रूप से मुकाबला करने के लिये वैसी ही मजबूती के साथ उनके सामने खड़ा होने की बात कही और छत्तीसगढ़ी मुहावरे, हाना का प्रयोग किया।

भाजपा नेताओं ने छत्तीसगढ़ी मुहावरे का छत्तीसगढ़ी हाना का प्रयोग करने के कारण नेता प्रतिपक्ष का माखौल उड़ाने की कोशिश किया है। यह छत्तीसगढ़ी भाषा, संस्कृति के प्रति भाजपा के रवैये को प्रदर्शित करता है। भाजपा इसके लिये छत्तीसगढ़ की जनता और सरल सहज विनम्र स्वभाव के डॉ. चरणदास महंत से माफी मांगे।

शुक्ला ने आगे कहा कि भाजपा के पास मुद्दा नहीं है मोदी ने पिछले 10 साल में कुछ काम ही नहीं किया है। बेचारे भाजपाई किन कामों को लेकर जनता के बीच में जाये। नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के बयान को जबरदस्ती तोड़-मरोड़ के हवा देने की कोशिश में लगे हुये है। देश की जनता, छत्तीसगढ़ की जनता बेहतर ढंग से जान रही है, मुद्दे से ध्यान भटकाने की कितने भी कोशिश कर रहे। भाजपाई कितनी भी कोशिश कर लें मोदी की वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार का जवाब देना होगा।

कांग्रेस ने दागे सियासी सवाल

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आज भाजपाई खुद को मोदी का परिवार पहला लाठी मुझको मारो कैंपेन लांच किया है तो भारत माता का एक-एक परिवार मोदी के परिवार से पूछना चाहता है कि अच्छे दिन के वायदा कर जनता पर महंगाई बेरोजगारी कुशासन क्यों लादा गया ? भाजपाई जवाब दें इलेक्टोरल बांड के घोटाले की नैतिक जवाबदारी मोदी कब लेंगे ? अडानी की शेल कंपनियों के 20 हजार करोड़ किसके लगे है ? हर के खाते में 15 लाख 10 सालों में क्यों नहीं आये ?

ये ख़बर भी देखें : छत्तीसगढ़ में बदला स्कूलों का समय, लोक शिक्षण संचालनालय ने दिया आदेश

किसानों की आय दुगुनी क्यों नहीं हुई ? 2 करोड़ युवाओं को रोजगार के वादे का क्या हुआ ? 20 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना था ? देश की रेल सेवा तबाह क्यों हो गयी ? 100 दिन में महंगाई कम करने का वायदा था आज महंगाई इतनी बेतहाशा क्यों बढ़ी है ? 35 रू. में पेट्रोल, डीजल कम करने के वायदे का क्या हुआ ? मोदी ने 10 साल में अपने वायदों को पूरा नहीं किया। हर वह भाजपाई मोदी जी के 10 साल की वायदा खिलाफी का हिसाब दे, मोदी के घोटालों का जवाब दें।