spot_img

IND vs BAN : टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

HomeSPORTSIND vs BAN : टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश जाएगी भारतीय महिला...

मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम 28 अप्रैल से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश (IND vs BAN) का दौरा करेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पांच मैचों के दौरे का शेड्यूल जारी किया है। IND vs BAN की टीमें 28 अप्रैल से 9 मई के बीच पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगी और सभी मैच सिलहट में होंगे।

ये ख़बर भी देखें : एक्‍ट्रेस हुमा कुरैशी ने सोशल मीडिया पर शेयर की ऐसी तस्वीरें…मचा बवाल

पांच में से तीन मैच डे-नाइट खेले जाएंगे, जो सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। बाकी दो दिन के मैच हैं जो बाहरी स्थल पर होंगे। यह श्रृंखला इस साल के अंत में बांग्लादेश में खेले जाने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए दोनों टीमों की तैयारी में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

भारत ने आखिरी बार जुलाई 2023 में बांग्लादेश (IND vs BAN) का दौरा किया था, जब उन्होंने तीन टी20 मैच खेले थे, उसके बाद तीन आईसीसी महिला चैम्पियनशिप वनडे खेले थे। भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती। जबकि, वनडे सीरीज बराबरी पर खत्म हुई। बांग्लादेश ने श्रृंखला का पहला मैच जीतकर महिला वनडे में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की। लेकिन, भारत ने अगले मैच में वापसी की, जिससे श्रृंखला-निर्णायक मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ।

IND vs BAN का शेड्यूल

28 अप्रैल: पहला टी20 (डे नाइट), एसआईसीएस

30 अप्रैल: दूसरा टी20 (डे नाइट), एसआईसीएस

2 मई: तीसरा टी20, एसआईसीएस आउटर

6 मई: चौथा टी20, एसआईसीएस आउटर

9 मई: पांचवां टी20 (डे नाइट), एसआईसीएस