spot_img

Stone से आती है घंटियों जैसी आवाज, देखकर रह जायेंगे दंग

HomeNATIONALStone से आती है घंटियों जैसी आवाज, देखकर रह जायेंगे दंग

Bhaiyaji Special : हमारा देश अक्सर अपनी श्रद्धा और भक्ति से जुड़े आश्चर्यजनक सत्य को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना रहता हैं। चाहे वह चाहे वह बाबा बर्फानी के साल में एक बार बने बर्फ की शिवलिंग हो, चाहे वो जम्मू के कटरा में गुफाओं में बसी माँ वैष्णो देवी का मंदिर हो चाहे वह हिमांचल में पूर्वजों से तांबे के बर्तनो से बातचीत हो, या हिमांचल की सदियों से जलती ज्वाला माता का मंदिर हो या गरियाबंद के प्रकृति तौर पर बढ़ते शिवलिंग का पत्थर हो।

भैयाजी ये भी पढ़ें –ENO से करें सिर्फ 15 दिनों में कोहनी का कालापन दूर,…

सब अपनी-अपनी गर्भगृह में एक अनोखा इतिहास रखें है। जिस पर एक बार में भरोसा कर पाना बहुत मुश्किल है। लेकिन सामने दिखने वाले साक्ष्य की वजह से आप इस बात को नकार भी नहीं सकते। वहीं हाल ही में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है कि राजस्थान में एक पत्थर(stone) पया गया है। जिससे यदि दूसरे पत्थर (stone) को टकराया जाये तो उसकी ध्वनि बिलकुल मंदिर के घंटियों के सामान सुनाई देती है।

गौरतलब है कि ट्विटर पर Peculiar नामक अकाउंट ने इस वीडियो को अपने अकाउंट पर डाला है। इस ट्विटर अकाउंट में अक्सरइस तरह के unique videos अपलोड करते रहते हैं। देखिये वीडियो –

 मंदिरो में बजने वाली घंटियों सी आवाज

    वीडियों में आप देख सकते हैं कि एक बड़े से अनोखे पत्थर(stone) के ऊपर छोटे-छोटे पत्थर रखे गए हैं। जिसे एक व्यक्ति अलग अलग दिशा से अनोखे पत्थर पर दबाव बनाकर टकराव करवा रहा हैं। और इसकी आवाज बिलकुल मंदिरों में बजने वाली घंटियों के सामन आ रही है। अब स बात का पता लगा पाना थोड़ा मुश्किल है कि ये कोई चम्तकारी पत्थर है या आम।

 Stone की लोगों ने की पूजा अर्चना

        आसपास के लोगों ने इसे पूजा-अर्चना भी की है। अब ये तो लोगों की श्रद्धा है। वो कहते हैं न मानो तो भगवान वरना पत्थर। ऐसे कई चमत्कारी किस्से हमारे देश में चर्चित है जिसे साइंस मनाने से इंकार करता हैं। लेकिन ये लोगों की भक्ति ही है जो उन किस्सों पर यकीं भी करती है और उनकी पूजा अर्चना भी करता है।

भैयाजी ये भी पढ़ें –Kiara Advani फिल्म ‘इंदु की जवानी’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, 16…