spot_img

कल रात में पुलिस ने चलाया था चेकिंग अभियान, और…बंधक बनाकर हो गई डकैती

HomeCHHATTISGARHकल रात में पुलिस ने चलाया था चेकिंग अभियान, और...बंधक बनाकर हो...

रायपुर। सूबे की राजधानी रायपुर में एक डकैती हुई है। मामला माना थाना का है, जहां माना बस्ती इलाके में 4 नकाबपोश बदमाशों ने गुरूवार शुक्रवार दरम्यानी रात घर के सदस्यों को बंधक बनाकर लाखों की डकैती कर ली। बताया जा रहा है कि लूटेरे घर में रखें लाखों के जेवरात नगदी समेत 10 लाख रुपये का सामान लेकर फरार हो गए।

भैयाजी ये भी देखें : लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निगम अमला, आचार संहिता लगते…

पीड़ितों ने ये भी बताया कि डकैतों ने घर के सदस्यों के हाथ-पैर बांधकर उनसे मारपीट भी की। हैरानी की बात ये है कि कल ही रायपुर पुलिस के तमाम थानों के थानेदार और आला अफ़सर सडकों पर सरप्राइज़ चेकिंग करने उतरे थे।

पुलिसिया जानकारी के मुताबिक माना बस्ती में गुरुवार की रात तक़रीबन 3 से 4 बजे के बीच 4 नकाबपोश बदमाश कटर से उमा देवी चंद्राकर के घर का दरवाजा काटकर अंदर घुसे। डकैतों ने घर के सदस्यों को अलग-अलग कमरे में बंधक बनाकर डकैती की। वहीं 62 वर्षीय उमा देवी के साथ डकैतों ने मारपीट भी की है।

शातिर डकैतों ने अपने पास रखें मास्टर-की से अलमारी को खोलकर सोने-चांदी के जेवरात, नगदी समेत 10-15 लाख रुपये से अधिक की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। आस पास के रहने वालों का ये भी कहना है कि बस्ती इलाके के दो-तीन घरों में भी देर रात डकैतों ने घुसकर वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया था, लेकिन चीखने चिल्लाने के कारण डकैत मौके से फरार हो गए थे। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुचंकर जांच पड़ताल कर रही है।

गुरूवार की रात सरप्राइज़ चेकिंग

अपराधों की रोकथाम, अपराधियों पर नकेल कसने सहित आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए रायपुर पुलिस व प्रशानिक अधिकारियों की संयुक्त टीमों ने गुरूवार को रायपुर के भीड़-भाड़ वाले स्थान, सार्वजनिक स्थान / सूनसान स्थान सहित संवेदनशील स्थान में चेकिंग अभियान चलाया था।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : कल होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान,…

इसमें गुटबाजी / अड्डेबाजी करने वालों, संदिग्ध व्यक्तियों, असमाजिक तत्वों तथा संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की गई थी। इसके साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों के वाहनों की चेकिंग, धारदार / बटनदार चाकू रखकर घुमने वालों सहित आम स्थानों पर शराब पीने वालों की लगातार चेकिंग कर पेट्रोलिंग की जा रहीं है। लेकिन पुलिस के इस चेकिंग अभियान में डकैत नहीं आए जिन्होंने अपने साथ दरवाज़े को काटने के लिए सामान, अलमारी की मास्टर चाबी रखी थी।