spot_img

IND vs ENG : भारत ने जीता दूसरा टेस्ट मैच, यशस्वी, अश्विन, बुमराह चमके…

HomeSPORTSIND vs ENG : भारत ने जीता दूसरा टेस्ट मैच, यशस्वी, अश्विन,...

मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत (IND vs ENG) ने 106 रन से जीत दर्ज़ की है। सोमवार को डॉ वाय.एस. राजशेखर स्टेडियम में इंग्लैंड दूसरी पारी में 292 रन ही बना सका। टीम को 399 रन का टारगेट मिला था। भारत से रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए। इसी के साथ अश्विन ने 499 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए।

भैयाजी ये भी देखें : “महतारी वंदन योजना” के लिए शुरू हुआ फॉर्म भरना, महिलाओं में…

इंग्लैंड के खिलाफ भारत (IND vs ENG) की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक टर्निंग पॉइंट रहा। उन्होंने 209 रन की पारी खेली और टीम को 396 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड दोनों पारियों में 300 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका। भारत से शुभमन गिल ने भी दूसरी पारी में शतक लगाया।

भैयाजी ये भी देखें : वित्त मंत्री चौधरी ने पेश किया 1200 करोड़ का अनुपूरक बजट,…

जसप्रीत बुमराह ने मैच में 9 विकेट लिए, उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला था। बुमराह ने ही दूसरी पारी में इंग्लैंड का 10वां विकेट लिया। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे। दूसरे टेस्ट में जीत के साथ भारत (IND vs ENG) ने 5 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। शुक्रवार को विशाखापट्टनम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पहली पारी में भारत ने 396 और इंग्लैंड ने 253 रन बनाए। दूसरी पारी में भारत ने 255 रन बनाए।