spot_img

भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की जर्मनी में सफल सर्जरी

HomeSPORTSभारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की जर्मनी में सफल सर्जरी

मुंबई। भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की जर्मनी में सफल सर्जरी हुई है। 17 जनवरी को म्यूनिख में उनकी ग्रोइन इंजरी की सफल सर्जरी हुई। हाल ही के महीनों में यह दूसरी बार है जब सूर्यकुमार ने सर्जरी कराई है। दिसंबर में साउथ अफ़्रीका के दौरे पर उनके टखने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी।

भैयाजी ये भी देखें : एक्ट्रेस रवीना ने “कर्मा कॉलिंग” को लेकर की बात, इंद्राणी कोठारी का किरदार चुनौतीपूर्ण

सूर्यकुमार ने सर्जरी के बाद X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा, “मेरे स्वास्थ्य के लिए मंगलकामनाएं करने वालों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझे यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि मैं जल्द ही वापसी करूंगा।”

एक सप्ताह पहले ही सूर्यकुमार बेंगलुरु में थे और टखने की सर्जरी के बाद रिहैब कर रहे थे। ग्रॉइन सर्जरी के बाद वह फ़रवरी के मध्य में रिहैब शुरू कर सकते हैं। IPL 2024 में उनकी वापसी की संभावना है। रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था।

सीरीज़ के दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया था जबकि जोहैनसबर्ग में खेले गए तीसरे मैच में उनके बल्ले से शतक भी निकला था। हालांकि वह चोट के चलते साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे।

भैयाजी ये भी देखें : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 16वें वित्त आयोग के लिए पदों के सृजन…

इसके साथ ही वह अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ हुई तीन टी20 मैचों की घरेलू दौरे के लिए भी अनुपलब्ध थे। जून में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप से पहले भारत ने अपनी अंतिम टी20 श्रृंखला में अफ़ग़ानिस्तान को 3-0 से पटखनी दे दी। सीरीज़ का अंतिम मैच बेंगलुरु में खेला गया, जिसका फ़ैसला दो सुपर ओवर के बाद निकला।