spot_img

डिप्टी सीएम साव बोले, रामलला की प्राणप्रतिष्ठा का दिन छत्तीसगढ़ में भी बनेगा ऐतिहासिक

HomeCHHATTISGARHडिप्टी सीएम साव बोले, रामलला की प्राणप्रतिष्ठा का दिन छत्तीसगढ़ में भी...

रायपुर। डिप्टी सीएम अरुण साव ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में महोत्सव पर बड़ा बयान दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : देर रात पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे मंत्री बृजमोहन, “गाथा श्री राम…

डिप्टी सीएम साव ने कहा कि “देश ही नहीं दुनिया में 22 जनवरी 2024 का दिन ऐतिहासिक दिन होने वाला है, क्योंकि उस दिन अयोध्या में रामलला भव्य और दिव्य मंदिर में विराजेंगे।

दुनियाभर के राम भक्त इस दिन को उत्सव के रूप में मनाकर इस ऐतिहासिक पल को और यादगार बनाने की तैयारी कर रहे है। ऐसे में रामलला के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी विशेष तैयारी की जा रही।

साव ने बताया कि “22 जनवरी को शहर-शहर, गांव-गांव, अलग-अलग धार्मिक संगठनों द्वारा विविध आयोजन की तैयारी है। हमारी सरकार भी तैयारी में जुटी है, छत्तीसगढ़ के लोगों में इसे लेकर दोगुना उत्साह है। हर एक व्यक्ति इस दिन को यादगार बनाने की तैयारी में हैं।”

कांग्रेस पर कसा तंज़, निर्माण में रोड़े अटकाए

वहीं अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस के शामिल नहीं होने पर डिप्टी अरुण साव ने तंज कसते हुए कहा कि “कांग्रेस का रुख साफ है। यही कांग्रेस है जिन्होंने भगवान राम को काल्पनिक कहा था। उन्होंने राम मंदिर के निर्माण में रोड़े अटकाए। आज पूरा देश मंदिर के लोकार्पण को ऐतिहासिक बनाने में लगा हुआ हैं, कांग्रेसी सोंचे वे कहां है।”