spot_img

CBI पर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का सीएम भूपेश ने किया स्वागत, ये है वज़ह

HomeCHHATTISGARHCBI पर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का सीएम भूपेश ने किया...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुप्रीम कोर्ट के CBI पर दिए गए फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि “यह काम हमारी सरकार ने पहले ही कर लिया है।” भूपेश ने इस फैसले के सहारे केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ सरकार को सुप्रीमकोर्ट से मिला झटका, झीरम मामलें में…

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच के लिए संबंधित राज्य से अनुमति लेने को आवश्यक करार दिया है। कोर्ट ने यह फैसला सीबीआई जांच की वैधता को चुनौती देने वाली एक याचिका की सुनवाई पर दिया। न्यायमूर्ति एएम खानविल्कर और बीआर गवई की पीठ ने यह आदेश दिया है।

दायर याचिका में याचिकाकर्ताओं के द्वारा यह दलील दी गई थी कि “जांच के लिए राज्य सरकार से पूर्व अनुमति CBI द्वारा नहीं ली गई थी।” जिसमें कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है।

CBI को अनुमति आवश्यक – भूपेश

इस संबंध में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ सरकार ने यह काम पहले ही कर लिया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : IPS Rahul Sharma : खुली एसपी के आत्महत्या की फ़ाइल, बनाई जाँच समिति

भूपेश ने आगे बढ़ते हुए केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि जिन राज्यों में भाजपा का शासन नहीं है, उन राज्यों में इसका राजनीतिक उपयोग लगातार जारी था।

प्रदेश में लगातार बढ़ती जा रही दखलंदाजी के कारण ही इसकी जरूरत हमें महसूस हुई थी। अपने विरोधियों के खिलाफ राजनीतिक रूप से इसे इस्तेमाल में लाया जा रहा है, लेकिन कोर्ट ने अपने फैसले से एक स्पष्ट संदेश दिया है।”