spot_img

बड़ी खबर : सदन में अब 70 वाली सरकार, डॉ.के के ध्रुव ने ली शपथ

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : सदन में अब 70 वाली सरकार, डॉ.के के ध्रुव...

रायपुर। मरवाही विधानसभा उपचुनाव में शानदार और भव्य जीत हासिल करने वाले कांग्रेस के डॉ. के के ध्रुव (Dr. K K Dhruv) ने विधानसभा में आज अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली। ये शपथ उन्हें विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने दिलाई। डॉ. के के ध्रुव ने हिंदी में ईश्वर के नाम पर शपथ ली।

भैयाजी ये भी पढ़े : भूटान में Rupay कार्ड के दूसरे फेज़ की शुरुआत, पीएम मोदी बोले-भूटान से विशेष प्यार

इधर ध्रुव (Dr. K K Dhruv) के शपथ ग्रहण करने के साथ ही अब कांग्रेस सरकार ने सूबे में सर्वाधिक 70 विधायकों वाली सरकार चलाने का नया सियासी रिकार्ड भी कायम किया है। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में ये पहली दफा होगा जब सत्ता पक्ष से पुरे 70 विधायक सदन में मौजूद होंगे।

मरवाही विधानसभा उपचुनाव में डॉ. के के ध्रुव (Dr. K K Dhruv) ने भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को 38 हजार 132 वोटों से हराया था। कांग्रेस प्रत्याशी को 83 हजार 372 और भाजपा उम्मीदवार को 45 हजार 240 मत मिले थे। इस जीत के साथ ही कांग्रेस के विधायकों की संख्या 69 से बढ़कर 70 हो गई है।

डॉ.के के ध्रुव के शपथग्रहण में पहुंचे भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज विधानसभा परिसर में आयोजित मरवाही विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक डॉ. के. के. ध्रुव (Dr. K K Dhruv) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। उन्होंने डॉ ध्रुव को अपनी बधाई और शुभकामनाएं भी दी। साथ ही मरवाही के विकास कार्यों के लिए उन्हें तत्पर रहने के साथ जनता के लिए समर्पित होकर काम करने कहा।

भैयाजी ये भी पढ़े : मरवाही उपचुनाव: मरवाही में कांग्रेस का कब्जा, राजधानी के मुख्यालय में मना जश्न

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत सहित अनेक विधायक और विशिष्ट जन उपस्थित थे।