spot_img

राहुल बोले,सरकार बनी तो KG से PG तक मुफ़्त शिक्षा, तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेगा बोनस

HomeCHHATTISGARHBASTARराहुल बोले,सरकार बनी तो KG से PG तक मुफ़्त शिक्षा, तेंदूपत्ता संग्राहकों...

कांकेर। बस्तर संभाग के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा में आज राहुल गांधी पहुंचे। जहाँ उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस सभा के दौरान राहुल गांधी ने दो चुनावी घोषणाएंं भी की। उन्‍होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा “छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही यहां के बच्‍चों के लिए KG to PG तक फ्री शिक्षा मिलेगी।”

भैयाजी ये भी देखें : केंद्रीय मंत्री मंडाविया की आयोग में शिकायत, प्रचार से रोक रहे…

साथ ही तेंदूपत्‍ता संग्राहकों के लिए भी बड़ी घोषणा उन्होंने की है। राहुल गांधी ने कहा कि “प्रत्येक तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार को अनिवार्य बोनस देने के उद्देश्य से “राजीव गांधी तेंदूपत्ता संग्राहक न्याय योजना” आरंभ की जाएगी। जिसके अंतर्गत प्रत्येक संग्राहक परिवार को 4000 रु बोनस के रूप में प्रतिवर्ष प्राप्त होंगे।”

भैयाजी ये भी देखें : भाजपा अध्यक्ष साव ने राहुल गांधी से मांगा हिसाब, नई घोषणा…

इसके अलावा राहुल गांधी ने रैली में केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा “आज देश में खदान, एयरपोर्ट, पोर्ट्स, उद्योगपतियों को दिए जाते हैं। किसान के खिलाफ जो कानून बनाए गए वह कानून उद्योगपतियों की मदद करते हैं। हिमाचल प्रदेश में सेब का पूरा व्यापार देश के बड़े उद्योगपति के हाथ में है। जम्मू-कश्मीर में भी सेब का पूरा व्यापार भी उद्योगपति के पास है, वे जो भी करते हैं देश के 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए करते हैं।”