spot_img

महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसे लिया था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला

HomeSPORTSमहेंद्र सिंह धोनी ने ऐसे लिया था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का...

मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा है कि 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद उन्होंने यह फैसला कर लिया था कि यह नीली जर्सी में उनका आखिरी मैच होगा। 2019 विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद 13 महीनों में धोनी क्रिकेट के क्षेत्र से दूर रहे और फिर 15 अगस्त, 2020 को संन्यास का ऐलान किया।

भैयाजी ये भी देखें : रणवीर-दीपिका ने बताया मैरिज सीक्रेट, हम एक-दूसरे में बच्चे को जिंदा रखते हैं

बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, धोनी ने खुलासा किया कि सेमीफाइनल के बाद उन्होंने फैसला किया कि यह भारत के लिए उनका आखिरी मैच था। उन्होंने कहा, जब आप एक करीबी मैच हार जाते हैं तो अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है। मेरे लिए, वह आखिरी दिन था जब मैंने भारत के लिए क्रिकेट खेला। मैंने एक साल बाद संन्यास लिया, लेकिन तथ्य यह है कि उस दिन मैं सेवानिवृत्त हो चुका था।

भैयाजी ये भी देखें : एक्ट्रेस अनुष्का सेन ने “कंट्री ऑफ ब्लाइंड” के लिए कहा-ये आंखें खोल देने वाला अनुभव

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद, पूर्व कप्तान आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक सक्रिय खिलाड़ी बने हुए हैं और उन्होंने 2023 में अपनी टीम को 5वें खिताब तक पहुंचाया। इतना ही नहीं उन्होंने फैंस से वादा किया था कि वह आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे।सीएसके द्वारा अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीतने के बाद, धोनी ने अपने घुटने की सर्जरी करवाई। हालांकि, उनका आईपीएल 2024 में भाग लेना उनके फिटनेस पर निर्भर करता है।