spot_img

बंगाल-छत्तीसगढ़ व ओडिशा समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, राजधानी में ऐसा रहेगा मौसम

HomeNATIONALबंगाल-छत्तीसगढ़ व ओडिशा समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, राजधानी...

दिल्ली। देश के कई राज्यों में भारी बारिश (BARISH) का सिलसिला जारी है। भारी वर्षा के कारण कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के भीतर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले तीन दिनों में पूर्व और मध्य भारत में भारी वर्षा की संभावना है।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि आज दिल्ली-NCR में कुछ (BARISH) जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहेगा।

बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की चेतावनी

वहीं, मौसम विभाग ने उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल और सिक्किम (BARISH) में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। IMD ने बताया कि उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के क्षेत्रों में 21 से 22 सितंबर के बीच भारी बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में ऑरेंज अलर्ट

इसके अलावा IMD ने छत्तीसगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में 21 सितंबर को भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही ओडिशा में 20 से 21 सितंबर के बीच भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।