spot_img

महिला आरक्षण बिल पर आज होगी बहस, सोनिया गाँधी होंगी कांग्रेस की वक्ता

HomeNATIONALमहिला आरक्षण बिल पर आज होगी बहस, सोनिया गाँधी होंगी कांग्रेस की...

दिल्ली। संसद के विशेष सत्र (RAJYASABHA) का आज तीसरा दिन है। मंगलवार को लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पेश किया गया। वहीं, आज सदन में इस मुद्दों पर चर्चा होगी। बिल पर निर्मला सीतारमण रखेंगी सरकार का पक्ष संसद भवन में आज महिला आरक्षण बिल पर बहस होने वाली है।

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी आज महिला आरक्षण विधेयक (RAJYASABHA) पर कांग्रेस की ओर से मुख्य वक्ता होंगी। वहीं, सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, भारती पवार और अपराजिता सारंगी अपना पक्ष रखेंगी।

कांग्रेसी सांसदों की होगी बैठक

नए संसद भवन में नेता विपक्ष के चैंबर में होगी विपक्षी नेताओं (RAJYASABHA) की बैठक आज सुबह 10:30 बजे से कांग्रेसी सांसदों की बैठक होने वाली है।

महिला सांसद करेंगी बिल पर चर्चा

संसद भवन में आज महिला आरक्षण बिल पर बहस होने वाली है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी आज महिला आरक्षण विधेयक पर कांग्रेस की ओर से मुख्य वक्ता होंगी। वहीं, सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, भारती पवार और अपराजिता सारंगी अपना पक्ष रखेंगी।

भाजपा एंटी ओबीसी पार्टी है: रामगोपाल यादव

सपा सांसद रामगोपाल यादव ने महिला आरक्षण बिल (RAJYASABHA) पर कहा कि संसद में पहले भी बिल पेश किया गया था, राज्यसभा में पास भी हो गया था, अब उसे वापस लिया जाएगा। ये अब लाया गया है, ये 2029 से पहले लागू नहीं होगा। हम तो इसका समर्थन कर रहे हैं।