spot_img

छत्तीसगढ़- गुजरात-राजस्थान समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, राजधानी में ऐसा रहेगा मौसम

HomeNATIONALछत्तीसगढ़- गुजरात-राजस्थान समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, राजधानी में ऐसा...

दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, गुजरात और राजस्थान में कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि, बाद में इसमें कमी आएगी। IMD के मुताबिक, 20 सितंबर से पूर्वी भारत में एक बार फिर बारिश/आंधी और तूफान आने की संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में 20 सितंबर से होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में 20-22 सितंबर के दौरान हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

गुजरात-राजस्थान में होगी भारी बारिश

IMD के मुताबिक, आज गुजरात और दक्षिण राजस्थानमें हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 20 और 22 सितंबर के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, 21 और 22 को गंगीय पश्चिम बंगाल और बिहार, 19-21 सितंबर के दौरान ओडिशा में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

पूर्वोत्तर राज्यों में भी होगी भारी बारिश

IMD के मुताबिक, 20 और 21 सितंबर को ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही, 19-22 सितंबर के दौरान असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है।