spot_img

बस में लगी आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

HomeCHHATTISGARHबस में लगी आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

जगदलपुर। तेलंगाना के हैदराबाद से ओड़िशा के सीनापल्ली (AAG) जा रही एक निजी ट्रैवल्स की बस में गुरुवार सुबह नवरंगपुर जिले के बोरीगुमा में आग लग गई। जगदलपुुर से लगभग 55 किलोमटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-63 पर हुई इस घटना में यात्री बाल-बाल बच गए। आग बस का पिछला टायर फटने से लगी थी। जिस समय यह घटना हुई बस बस स्टैंड के समीप बोरीगुमा चौक में नवरंगपुर जाने वाले मार्ग पर खड़ी थी।

बस क्रमांक सीजी 17-केएस 7719 जगदलपुर के गुप्ता ट्रैवल्स (AAG) की थी। घटना के समय बस में लगभग 20 यात्री थे। इसलिए चालक परिचालक व कुछ यात्री चाय पीने के लिए बस से नीचे उतरकर पास की एक दुकान पर खड़े थे। इसी दौरान अचानक टायर फटने से जोरदार धमाका हुआ और धुंआ उठने लगा। धुंआ उठता देख बस के अंदर मौजूद बाकी यात्री भी हड़बड़ाकर बस से बाहर आ गए। कुछ ही क्षणों बाद बस से आग की लपटें निकलने लगी और देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगी।

अग्निशमन विभाग को सूचना देने पर दमकल गाड़ी (AAG) पहुंची और तब जाकर आग पर नियंत्रण पाया गया। आग से बस के उपर छत पर रखा काफी सामान जल गया। बस के अंदर यात्रियों के भी कुछ सामान जलकर खाख हो गए। मिली जानकारी के अनुसार बस हैदराबाद से मलकानगिरी-बोरीगुमा नवरंगपुर होकर सीनापल्ली जाती है। घटना में जनहानि नहीं हुई लेकिन संपत्ति का काफी नुकसान हुआ है।