spot_img

मुंबई हावड़ा मेल में सवार महिला ने रायगढ़ स्टेशन में दिया बच्चे को जन्म

HomeCHHATTISGARHमुंबई हावड़ा मेल में सवार महिला ने रायगढ़ स्टेशन में दिया बच्चे...

रायगढ़। मुंबई हावड़ा मेल में यात्रा कर रही महिला ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (RAIGADH NEWS) जिले में बच्चे को जन्म दिया। घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है। जहां रायगढ़ स्टेशन में ट्रेन के रुकते ही डाक्टरो की टीम ने सुरक्षित प्रसव कराया है। किलकारी की गूंज निकलते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों से लेकर रेलवे स्टाफ भावकु हो गए।

दरअसल 8 सितम्बर 2023 को मुख्य स्टेशन प्रबंधक रायगढ़ को सूचना दी गई कि गाड़ी संख्या- 12809 सीएसएमटी-हावड़ा मेल के एस-1 कोच के सीट नं 17 में सीएसएमटी से हावड़ा तक की यात्रा कर रही महिला रेल यात्री हसीना खातून उम्र 24 साल दुर्गापुर मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। जो गर्भावस्था में हैं। जिसे प्रसव पीड़ा हो रही है । उन्हें तत्काल सहायता की आवश्यकता है।

इस सूचना के मिलते ही रायगढ़ रेल प्रबंधन (RAIGADH NEWS) हरकत में आ गया। जहां ड्यूटी पर उपस्थित मुख्य स्टेशन प्रबंधक रायगढ़ को सूचना मिलते ही उन्होंने इसकी सूचना तुरंत रेलवे हेल्थ यूनिट रायगढ़, स्वास्थ्य निरीक्षक, टिकट चेकिंग स्टॉफ एवं सफाई कर्मियों को दी। रेलवे हेल्थ यूनिट से डॉक्टर पीयूष प्रियदर्शन, फार्मासिस्ट प्रीति सिंह और अटेंडेंटर उत्तम जाटव सहित स्टाफ के साथ तुरंत स्टेशन पर पहुंचे ।

रायगढ़ स्टेशन (RAIGADH NEWS) में रात 22:10 बजे गाड़ी के रुकते ही महिला यात्री को तत्काल सहायता पहुंचाते हुए सफलता पूर्वक रायगढ़ स्टेशन में प्रसव कराया गया। सुरक्षित व सफल प्रसव से जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ थे। रेलवे मेडिकल टीम द्वारा प्रारंभिक जाँच के बाद जच्चा और बच्चा दोनों को पास के रायगढ़ मेडिकल कालेज में अग्रिम जाँच हेतु एम्बुलेंस से जीआरपी पुलिस की सहायता से भेजा गया। वही यात्री व रेलवे स्टाफ भावुक भी नजर आए।