spot_img

IPS Rahul Sharma : खुली एसपी के आत्महत्या की फ़ाइल, बनाई जाँच समिति

HomeCHHATTISGARHIPS Rahul Sharma : खुली एसपी के आत्महत्या की फ़ाइल, बनाई जाँच...

रायपुर। IPS Rahul Sharm आत्महत्या मामलें की फाइल एक बार फिर खोली जा रही है। शर्मा के आत्महत्या के तकरीबन 8 साल बाद यह मामला रि-ओपन हो रहा है। इसके लिए राज्य सरकार ने एक जाँच समिति का गठन किया है। इस जांच समिति में DG, IG और SP रैंक के अफ़सर है।

संजय पिल्ले DG जेल को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। उनके साथ IG बिलासपुर दीपांशु काबरा, आर एल डांगी IG सरगुजा, प्रशांत अग्रवाल एसपी बिलासपुर, अर्चना झा जोनल पुलिस अधीक्षक विशेष शाखा को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : ऑनलाइन क्लास छूटने पर छात्रा ने की आत्महत्या

गौरतलब है कि बिलासपुर के तत्कालीन एसपी IPS Rahul Sharma की आत्महत्या से पर्दा अब तक नहीं उठ पाया है। शर्मा ने खुदकुशी क्यों की थी, इस से जुड़ा एक सुसाइड नोट भी उन्होंने छोड़ा था। शर्मा की तरफ से जिन बातों का जिक्र किया गया था, उनकी प्रमाणिकता साबित नहीं हो पाई थी। जिसके बाद राहुल शर्मा की खुदकुशी प्रकरण के मामला को बंद कर दिया गया था। आठ साल बाद अब कांग्रेस सरकार ने उनकी फाइल खोलने के आदेश ज़ारी किए है।

IPS Rahul Sharma मामलें में CBI कर चुकी है पड़ताल

IPS Rahul Sharma ने खुद अपनी सर्विस रिवाल्वर से आत्महत्या की थी। इस मामले में स्थानीय पुलिस और सीबीआई दोनों ही जांच कर चुकी है, लेकिन नतीज़ा सिफर रहा। अब कांग्रेस की वर्तमान सरकार एक बार फिर इस मामले की जांच पड़ताल करने के लिए IPS Rahul Sharma आत्महत्या मामले की फाइल रि-ओपन कर रही है।

इन बातों को बनाया आधार और ज़ारी किए आदेश

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस सरकार ने राहुल शर्मा की मौत के मामले में जो नए सिरे से जांच के आदेश दिए है, उस पर CBI के नोट को आधार बनाया गया है। इस मामले में DGP डीएम अवस्थी के प्रस्ताव पर गृह विभाग में इसकी विस्तृत जांच के लिए आदेश जारी किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसान आत्महत्या पर बोले सांसद सुनील सोनी, यही कांग्रेस की न्याय योजना है ?

बिलासपुर के तत्कालीन एसपी राहुल शर्मा द्वारा की गया आत्महत्या प्रकरण में CBI ने एक सेल्फ कंटेंड नोट दिया था। जिसमें पैरा 16 से 17 के संबंध में विस्तृत जांच के लिए गृह विभाग ने यह समिति बनाई है।