spot_img

ऑनलाइन क्लास छूटने पर छात्रा ने की आत्महत्या

HomeNATIONALऑनलाइन क्लास छूटने पर छात्रा ने की आत्महत्या

मलप्पुरम। ऑनलाइन क्लास छूटने पर केरल राज्य के मलप्पुरम में कक्षा 9वीं की छात्रा ने आग लगाकर आत्महत्या (SUSIDE) कर ली। घटना की वजह से परिजन आक्रोशित है और सिस्टम को कोस रहे है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार केरल में लॉकडाउन है और छात्रों का सिलेबस पूरा कराने के लिए सरकार ऑनलाइन शिक्षा देने का निर्देश दिया है।

सोमवार को सरकारी स्वामित्व वाले विक्टर्स टीवी चैनल पर कक्षाएं शुरू हुईं। ये कक्षाएं ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं। बताया गया कि टीवी खराब होने के कारण 9वीं में पढऩे वाली 14 साल की देविका की क्लास छूट गई, जिस वजह से वह काफी परेशान थी। परेशानी के कारण, उसने आग लगाकर आत्महत्या (SUSIDE) कर ली। देविका के पिता ने बताया, कि उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है, कि मैं जा रही हूं।

पढऩे में तेज थी छात्रा

देविका के पड़ोसी और टीचर्स ने बताया,कि देविका पढऩे में काफी तेज थी। स्थानीय विधायक आबिद हुसैन ने घटना (SUSIDE) का हवाला देते हुए राज्य सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने से पहले राज्य सरकार ने पर्याप्त तैयारी नहीं की थी। घटना की जानकारी होने पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री रविंद्रनाथन ने शिक्षा विभाग के निदेशक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। यूथ कांग्रेस ने देविका के भाई-बहन की शिक्षा का खर्च वहन करने का एेलान किया है।