spot_img

Rape case: नाबालिक से किया Rape, दस महीने के बाद ऐसे हुआ गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHRape case: नाबालिक से किया Rape, दस महीने के बाद ऐसे हुआ...

राजनांदगांव। एक नाबालिग से बलात्कार (rape) के आरोपी को 10 महीने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवती को शादी का झांसा देकर आरोपी कई मर्तबा शारीरिक संबंध (rape) बना चुका है।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोतवाली थाना में पदस्थ पुलिस कर्मी पर लगा नाबालिक से RAPE करने का आरोप

ये मामला तकरीबन दस महीने के पहले का बताया जा रहा है। इस मामलें की शिकायत अंबागढ़ चौकी में 15 जनवरी 2020 को दर्ज़ कराई गई थी। जिसके बाद युवती की पतासाजी में पुलिस की टीम ने दर्जन भर से ज़्यादा ठिकानों में दबिश देकर 09 मई 2020 को युवती को उसके परिजनों को सौपा था। हालाँकि उस वक्त भी आरोपी मौके से फ़रार होने में कामयाब हो गया था।

बकौल युवती आरोपी पवन कुमार ने उसे प्र्यार का वादा कर शादी का झांसा दिया था। जिसके बाद पांच महीने में कई दफे उसने युवती से शारीरिक संबंध (rape) बनाए थे। पुलिस उक्त आरोपी पर लगातार निगरानी कर मामले में जांच पड़ताल कर रही थी।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई ठिकानों पर छापेमारी भी की, लेकिन आरोपी पवन हर बार पुलिस को चकमा देकर फ़रार हो जाता था। पुलिस ने धारा 366, 376, 506 भारतीय दंड संविधान 5(ठ) 6 पास्को एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : शादी का झांसा देकर महिला डॉक्टर से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
Rape कर दीपावली मनाने पहुंचा घर

अंबागढ़ चौकी के थानेदार आशीर्वाद रहटगांवकर ने बताया कि “जनवरी महीने में एक नाबालिक से बलात्कार (rape) का मामला दर्ज़ हुआ था, जिसमें लगातार हमारी टीम काम कर रही थी।

मई महीने में हमने नाबालिक की बरामदगी कर उनके परिजनों को सुपुर्द किया था, जिसके बाद लगातार उसकी पतासाजी की जा रही थी। खोजबीन के दौरान आरोपी पवन कुमार अपने ही घर पर दीपावली मनाने के लिए आने की सुचना मिलने पर घेराबंदी कर गिरफ़्तार किया गया है।”