spot_img

छत्‍तीसगढ़ के इन इलाकों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

HomeCHHATTISGARHछत्‍तीसगढ़ के इन इलाकों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में मानसूनी तंत्र (MAUSAM) मजबूत हो गया है और इसके प्रभाव से अब प्रदेश में लगातार वर्षा के आसार बने हुए है। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को बस्तर क्षेत्र में भारी से अति भारी वर्षा होने के आसार है और रायपुर में हल्की वर्षा होगी। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगी।

भैयाजी यह भी देखे: IAS रानू साहू की आज खत्म होगी रिमांड, ED करेगी कोर्ट में पेश

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में मौसम (MAUSAM)  का मिजाज अभी ऐसा ही बना रहेगा। सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और हल्की वर्षा भी हुई। हल्की बारिश व बादल छाने से उमस से थोड़ी राहत रही,हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव के संकेत नहीं है।

छत्‍तीसगढ़ में अब तक 431.8 मिमी हुई वर्षा

प्रदेश में एक जून (MAUSAM) से लेकर 24 जुलाई तक 431.8 मिमी वर्षा हुई है,जबकि अब तक सामान्य रूप से 483 मिमी वर्षा हो जानी चाहिए। इस प्रकार प्रदेश में सामान्य से 11 फीसद कम वर्षा हुई है। रायपुर जिले में 507.9 मिमी वर्षा हुई है,जो सामान्य से 16 प्रतिशत ज्यादा है। प्रदेश के पांच जिलों में ज्यादा वर्षा, 11 जिलों में सामान्य वर्षा, 10 जिले में कम वर्षा, 1 जिले में अति कम वर्षा हुई है। बालोद जिले में सर्वाधिक 619.4 मिमी वर्षा हुई है,इसी प्रकार सरगुजा में सबसे कम 172.3 मिमी वर्षा हुई है।