spot_img

बिजली कंपनी के मुख्यालय में टोना-टोटका, एसई को नोटिस

HomeNATIONALबिजली कंपनी के मुख्यालय में टोना-टोटका, एसई को नोटिस

इंदौर। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के पोलोग्राउंड स्थित मुख्यालय में टोने-टोटके (TOTKA) किए जा रहे हैं। हैरानी यह कि पढ़े-लिखे और तकनीकी दक्ष इंजीनियर पर ऐसा करने के आरोप लग रहे हैं। सोमवार सुबह बिजली कंपनी के एमडी अमित तोमर की टेबल और उनके चैंबर के भीतर भभूत और संदिग्ध सामग्री मिली। बाद में कैंपस में खबर फैली कि सीजीएम रिंकेश वैश्य के दरवाजे पर भी पूजा सामग्री की पुड़िया पाई गई है।

भैयाजी यह भी देखे: पायलट ने किया विमान उड़ाने से इनकार, सांसदों सहित 100 यात्री फंसे

चैंबर में बिना अनुमति प्रवेश पर मांगा जवाब

सीसीटीवी के फुटेज जांचे गए और शाम तक बिजली कंपनी (TOTKA)  की ओर से अधीक्षण यंत्री (मेंटेनेंस) गजेंद्र कुमार को शाम को नोटिस जारी हुआ। नोटिस में एमडी के चैंबर में अनधिकृत प्रवेश पर आपत्ति लेते हुए जवाब मांगा गया है। बिजली कंपनी में चटखारे लेकर घटना पर अधिकारियों में चर्चा होने लगी।

टोने-टोटके के खिलाफ कोई नियम कायदे नहीं

मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि टोने-टोटके (TOTKA) के खिलाफ तो कंपनी में कोई लिखित नियम-कायदे या आचरण संहिता स्पष्ट नहीं है। ऐसे में कंपनी अनधिकृत प्रवेश को ही कारण बताकर नोटिस जारी कर सकती है।

एमडी बोले, ऐसी बातों में विश्वास नहीं करता

कंपनी में पहली बार ऐसे अनोखा घटनाक्रम सामने आया है। दरअसल, अधीक्षण यंत्री कुमार सुबह करीब 9.30 बजे एमडी दफ्तर में प्रवेश करते सीसीटीवी फुटेज में नजर आए थे। बिजली कंपनी के एमडी अमित तोमर ने कहा कि मैं ऐसी बातों में विश्वास नहीं करता। प्रशासनिक अनुशासन को लेकर नोटिस जारी हुआ है। मेरे चैंबर में कई गोपनीय और महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे होते हैं। ऐसे में अनधिकृत प्रवेश को लेकर चिंता जायज है।