spot_img

पायलट ने किया विमान उड़ाने से इनकार, सांसदों सहित 100 यात्री फंसे

HomeNATIONALपायलट ने किया विमान उड़ाने से इनकार, सांसदों सहित 100 यात्री फंसे

दिल्ली। एयर इंडिया (AIR INDIA) के पायलट ने ड्यूटी का समय पूर्ण होने के कारण विमान उड़ाने से मना कर दिया। इस कारण भाजपा सांसदों सहित 100 यात्रियों को रविवार को गुजरात के राजकोट हवाईअड्डे पर परेशानी का सामना करना पड़ा। विमान के पायलट ने यह कहते हुए उड़ान भरने से इन्कार किया कि उसने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मानदंडों के अनुसार अपनी ड्यूटी टाइम को पार कर लिया है।

भैयाजी ये भी देखें : राजधानी में मौसम हुआ सुहावना, हिमाचल से महाराष्ट्र तक IMD ने जारी किया अलर्ट

विमान में सवार थे भाजपा के कई सांसद

यात्री रात 8.30 बजे प्रस्थान करने वाली एअर इंडिया (AIR INDIA) की उड़ान में सवार हुए थे। यात्रियों में राजकोट के सांसद मोहन कुंडारिया, जामनगर की सांसद पूनम मदाम और नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य केसरीदेवसिंह झाला शामिल थे।

एयर इंडिया ने जारी किया बयान

एयर इंडिया (AIR INDIA) के प्रवक्ता ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि 23 जुलाई की देर शाम राजकोट और दिल्ली के बीच परिचालन करने वाली एआइ404 में परिचालन में देरी हुई। चालक दल के सदस्यों का ड्यूटी टाइम पूर्ण हो गया था। नियम के तहत वे उड़ान का परिचालन नहीं कर सकते थे। कुछ यात्रियों को जिन्हें जल्दी दिल्ली पहुंचना था, उन्हें अन्य फ्लाइट लेने के लिए सड़क मार्ग से अहमदाबाद भेजा गया। शेष यात्रियों के लिए होटल की व्यवस्था की गई। उनके भोजन की भी व्यवस्था की गई।