spot_img

राजधानी सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए अपने राज्य का हाल

HomeNATIONALराजधानी सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए अपने राज्य का...

दिल्ली। देश भर में तेज बारिश (IMD) के कारण कई नदियां उफान पर हैं। वहीं, बीते मंगलवार को भी यमुना नदी के जलस्तर में वृद्धि देखी गई। मौसम विभाग ने दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को ही अगले 5 दिनों के लिए कोंकण क्षेत्र- गोवा और महाराष्ट्र में बारिश का अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना और ओडिशा में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

भैयाजी यह भी देखे: राज्यसभा में विपक्ष पर भी भारी BJP, कांग्रेस के समर्थन के बाद भी अध्यादेश वापस कराना नहीं होगा आसान

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ भारी बारिश की भी संभावना है। खासकर जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान समेत अन्य इलाकों में शनिवार तक बारिश की उम्मीद की जा सकती है।

पहाड़ी इलाकों में होगी भारी बारिश

IMD के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को बारिश होगी। IMD ने भविष्यवाणी की है कि शुक्रवार और शनिवार को भी उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है, जबकि पूर्वी राजस्थान में शनिवार तक बारिश हो सकती है। अगले 5 दिनों में मध्य भारत में मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। मंगलवार और शनिवार को मध्य प्रदेश, गुरुवार तक विदर्भ और शनिवार तक छत्तीसगढ़ में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

किन जगहों पर हो रही बारिश

बीते 24 घंटे की बात करें तो उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में हल्की वर्षा हुई। बीते दिनों की तुलना में यहां अब कम बारिश हो रही है। पंजाब, गुजरात, पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक और केरल में भी मध्यम वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश हुई। ओडिशा में भी भारी बारिश हो रही है।