spot_img

सीयू में 18 से 25 तक होगा पंजीयन, अगस्त के पहले हफ्ते में ऑफलाइन काउंसिलिंग

HomeCHHATTISGARHसीयू में 18 से 25 तक होगा पंजीयन, अगस्त के पहले हफ्ते...

बिलासपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शनिवार को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CU) का रिजल्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में एक मात्र सेंट्रल यूनिवर्सिटी ही इसमें शामिल हुई थी।

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के स्नातक की 2359 सीट के लिए 2 लाख 51 हजार 215 आवेदन आए थे। इसमें से 2 लाख 15 हजार 128 छात्रों ने प्रवेश परीक्षा दी थी। ऐसे में रिजल्ट जारी होने के बाद यूनिवर्सिटी ने आगे की प्रक्रिया के लिए तैयारी कर ली है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मीडिया सेल प्रभारी डॉ. एमएन त्रिपाठी ने बताया कि 18 से 25 जुलाई तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर छात्रों को पंजीयन करना होगा। इसके बाद इस बार ऑफलाइन काउंसिलिंग की जाएगी। काउंसिलिंग अगस्त के दूसरे सप्ताह से होगी।

भैयाजी ये भी देखें : इंदिरा बैंक घोटाला: जगदलपुर में छापे, यहीं की 12 कंपनियों के नाम से निकाले पैसे

पहले राउंड (CU)  की काउंसिलिंग के लिए छात्रों को 9.30 से 11 बजे तक रिपोर्टिंग टाइम रहेगी। इस समय में छात्रों को अपने विभाग में पूरे दस्तावेज के साथ पहुंचना है। छात्रों के दस्तावेजों की जांच के बाद यूनिवर्सिटी (CU)  दोपहर 12 बजे मेरिट लिस्ट जारी करेगी। इसके बाद प्रवेश दिया जाएगा।

अटल यूनिवर्सिटी से संबद्ध 105 कॉलेजों ने 32 हजार 38 सीट के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। 13 जुलाई तक प्रवेश लेना था। पहली लिस्ट से मात्र 5 प्रतिशत छात्रों ने ही प्रवेश लिया । छात्र सीयूईटी के रिजल्ट के इंतजार में थे। हालांकि सीयू की पहली काउंसिलिंग ही 25 जुलाई तक चलेगी। इसके बाद ही छात्र कॉलेजों की तरफ रूख करेंगे, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग के अनुसार 31 जुलाई तक प्रवेश लेना है।