spot_img

लव जिहाद और मतांतरण के विरोध में गरियाबंद आज बंद

HomeCHHATTISGARHलव जिहाद और मतांतरण के विरोध में गरियाबंद आज बंद

गरियाबंद। लव जिहाद और मतांतरण के विरोध में छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद (GARIYABAND NEWS) जिले में सर्व समाज एवं हिंदू संगठनों ने आज बंद का आह्वान किया है। बजरंग दल और विश्‍व हिंदू परिषद के साथ स्‍थानीय व्‍यापारियों ने नगर बंद का समर्थन किया है। लव जिहाद और मतांतरण के विरोध में सोमवार को भी सर्व समाज ने बंद का आह्वान किया था। छुरा सहित कई ब्‍लाक में इस बंद का व्यापक असर देखने को मिला।

भैयाजी ये भी देखें : भेंट मुलाकात की तर्ज पर अब युवाओं के साथ सीएम भूपेश बघेल करेंगे सीधे संवाद

दरअसल, यह मामला गरियाबंद के ग्राम रसेला का है। खबरों के अनुसार पांच जुलाई की ग्राम रसेला की एक युवती को एक विशेष समुदाय (GARIYABAND NEWS)  के युवक द्वारा बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया था। जिसके मतांतरण को लेकर भी खबर निकलकर सामने आ रही हैं। बीते 6 जुलाई को छुरा थाना में युवती के स्‍वजनों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया था। मामले में अपराध दर्ज होने के चार दिन बीत जाने के बाद भी आरोपित युवक एवं घटना में सहयोगी युवक की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

वहीं मतांतरण और लव जिहाद के विरोध में सर्व समाज एवं हिंदू संगठनों ने आज नगर बंद (GARIYABAND NEWS) का आह्वान किया है। इससे पहले छुरा ब्‍लाक सहित आसपास के सभी ग्रामों के बाजार स्वस्फूर्त बंद रहे। आरोपित युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सर्व समाज के बैनर तले लोगों ने पूरे दिन नगर के स्वर्ण जयंती चौक पर धरना प्रदर्शन किया। इधर, गरियाबंद एसपी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने अपील की है।