spot_img

राजधानी में शुरू हुई बारिश, दिन में दिखा रात जैसा नजारा,पढ़ें अन्य राज्यों का अपडेट

HomeNATIONALराजधानी में शुरू हुई बारिश, दिन में दिखा रात जैसा नजारा,पढ़ें अन्य...

दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर (MAUSAM) में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। सुबह से ही यहां घने बादल छाए हुए हैं और कई जगहों पर बिजली कड़क रही है।

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार की शाम अचानक तेज बरसात हुई। बारिश की वजह से दिल्ली वासी को उमस से राहत मिली। दिल्ली के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पूरे एक सप्ताह यही हाल रहेगा कभी हल्की और कभी तेज वर्षा अगले सप्ताह भी जारी रहेगा। इस बीच, गुरुवार की सुबह दिल्ली के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई और मौसम सुहाना देखा गया।

भैयाजी यह भी देखे: गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को आज मिलेगी सौगात, सीएम जारी करेंगे 18 करोड़ 47 लाख की राशि

UP के इन इलाकों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून (MAUSAM) ने जबसे दस्तक दिया है तबसे राज्य में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 6 जुलाई को पश्चिमी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर ही गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इसी तरह 7 जुलाई को भी पश्चिमी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है, इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर ही गरज चमक के साथ बरसात होने की संभावनाएं है।

मौसम विभाग के अनुसार 8 जुलाई को पश्चिमी यूपी के कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है इस दौरान पूर्वी यूपी में भी भारी बारिश होने की उम्मीदें बनी हुई है। इसके अलावा 9 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगभग सभी स्थानों पर गरज और चमक के साथ बरसात हो सकती है।

देहरादून के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने देहरादून और आसपास के इलाकों के लिए बारिश (MAUSAM)  को लेकर कहा कि दो दिनों तक राज्य में बारिश के आसार हैं। देहरादून के आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इन इलाकों को ऑरेंज जोन में रखा गया है। आज देहरादून में 1 घंटे में 90mm बारिश दर्ज़ की गई है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। 7-8 जुलाई को बारिश में कमी आएगी।

गुजरात के कई हिस्सों में दिखा जलभराव

गुजरात में मानसून के पहुंचने के बाद से गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ देखी जा रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को कहा कि राज्य में और बारिश होने की संभावना है। गुजरात के डांग, वलसाड, सूरत, तापी और दादरानगर हवेली में भारी बारिश की आशंका है। आज सौराष्ट्र और उत्तरी गुजरात में भी इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की गई है। अहमदाबाद में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।