spot_img

बैठकों से पहले भरवाए जा रहे शपथ-पत्र, चुनाव आयोग पहुंचा अजित पवार गुट

HomeNATIONALबैठकों से पहले भरवाए जा रहे शपथ-पत्र, चुनाव आयोग पहुंचा अजित पवार...

दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति (NCP) में जारी सियासी घमासान के बीच बुधवार, 5 जुलाई का दिन अहम होने जा रहा है। आज शरद पवार और अजित पवार, दोनों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है और सभी नेताओं को मौजूद रहने को कहा गया है।

भैयाजी यह भी देखे: तहसील में पेड़ से हुई नोटों की बारिश, तो देखने के लिए जुटी भीड़

मतलब आज जिस के खेमे में ज्यादा विधायक और सांसद नजर आएंगे, एनसीपी पर उसका कब्जा माना जा रहा है। पहले अजित पवार गुट की बैठक होगी। यदि यहां पार्टी के दो तिहाई विधायकों (यानी कम से कम 36) की संख्या नहीं जुटी तो सियासी जंग और दिलचस्प हो जाएगी। थोड़ी देर में अजित पवार गुट की बैठक होगी। वहीं शरद पवार गुट की बैठक भी शाम को होगी। इससे पहले शरद पवार गुट की ओर से नेताओं और समर्थकों से शपथ-पत्र भरवाए जा रहे हैं। इस बीच, अजित पवार के करीबी एक नेता ने 43 विधायकों के समर्थन का बड़ा दावा किया है।

चुनाव आयोग पहुंचा अजित गुट

इस बीच, अजित पवार गुट ने एनसीपी (NCP)  पर दावा ठोकते हुए चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल की है। पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावा किया गया है। बैठक के लिए शरद पवार गुट की ओर से मुख्य सचेतक जितेंद्र आव्हाड ने सभी विधायकों को एक लाइन का व्हिप जारी किया है।  उनसे बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा है। वहीं अजीत गुट ने भी सभी वर्तमान व पूर्व विधायकों, सांसदों, पदाधिकारियों, कार्यसमिति सदस्यों और अन्य को बैठक में उपस्थित रहने के लिए नोटिस जारी किया है।

शरद पवार (NCP)  ने दिन में एक बजे पार्टी के नेताओं की बैठक नरीमन प्वाइंट स्थित यशवंतराव चह्वाण प्रतिष्ठान में बुलाई है। अजित पवार ने 11 बजे बांद्रा के भुजबल नॉलेज सिटी में अपने विधायकों एवं संगठन के अन्य नेताओं की बैठक बुलाई है। यानी पवार गुट की बैठक शुरू होने से पहले ही विधानसभा में अजित पवार की स्थिति स्पष्ट हो चुकी होगी।