spot_img

यूपी उपचुनाव: 5 सीटों पर बीजेपी और 2 सीटों पर सपा आगे

HomeNATIONALयूपी उपचुनाव: 5 सीटों पर बीजेपी और 2 सीटों पर सपा आगे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपचुनाव (UP BY ELECTION) की मतगणना शुरू हो गई है। मतगणना के बढ़ते राउंड के साथ उपचनुाव का रूझान स्पष्ट रूप से दिखने लगा है। दोपहर 12 बजे तक की गणना में 7 सीटों के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी 5 सीट और सपा प्रत्याशी 2 सीटों में आगे चल रहे है। यूपी में 7 सीटों पर उपचुनाव को आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए सेमीफाइनल माना जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे – Marwahi by election : रुझान में कांग्रेस 3664 मतों से आगे, बीजेपी 4856 पर

ये प्रत्याशी चल रहे आगे

अभी तक के रुझानों (UP BY ELECTION) के मुताबिक पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी उषा सिरोही 3,211 वोटों के साथ आगे चल रही हैं। दूसरे नंबर पर बीएसपी के हाजी यूनुस 2,441 वोटों के साथ रेस में हैं। टूंडला विधानसभा उपचुनाव मतगणना के दूसरे चरण में बीजेपी प्रत्याशी प्रेमपाल सिंह धनगर 684 वोटों से आगे है।

भैयाजी ये भी देखे – मध्य प्रदेश उपचुनाव: रुझानों में 18 बीजेपी प्रत्याशी आगे, कांग्रेस ने 8 सीटों पर बनाई बढ़त

बीजेपी प्रत्याशी को अब तक 3,933 वोट मिले हैं। जबकि इस सीट पर दूसरे नंबर समाजवादी पार्टी के महाराज सिंह धनगर 3,249 वोटों के साथ रेस में हैं। इसी तरह देवरिया सीट पर पहले राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी प्रत्याशी को 1,883 वोटों के साथे सबसे आगे हैं। इसके अलावा बांगरमऊ और घाटमपुर मं आगे है। जबकि एसपी नौगावां सादात और मल्हनी में आगे है।

35 राउंड में होगी मतगणना पूरी

सात सीटों पर उपचुनाव (UP BY ELECTION) की सभी सीटों पर 15 टेबल पर 35 राउंड में मतगणना होगी। सीसीटीवी कैमरे की निगाह में मतगणना जारी है। यूपी में विधानसभा की 7 सीटों पर उपचुनाव में कुल 53.62 प्रतिशत वोट पड़े थे। यूपी के उपचुनाव में सबसे अधिक वोट नौगावां सादात और सबसे कम वोट कानपुर देहात की घाटमपुर सीट पर पड़े थे।

भैयाजी ये भी देखे – पुलिस नक्सली मुठभेड़: 2 जवान घायल, 1 नक्सली ढेर

गौरतलब है कि 7 सीटों पर 88 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 9 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैंं। वैसे इनके परिणाम से योगी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन सत्तारुढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न जरूर है।