spot_img

CGPSC में गड़बड़ी के आरोप को लेकर सीएम हाउस का घेराव, तेजस्वी सूर्या ने कहा- सरकार बनी तो CBI से कराएंगे जांच

HomeNATIONALCGPSC में गड़बड़ी के आरोप को लेकर सीएम हाउस का घेराव, तेजस्वी...

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी का आरोप लगाकर सोमवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय का घेराव किया। इस मौके पर रायपुर पहुंचे मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व लोकसभा सदस्य तेजस्वी सूर्या ने राज्य सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पीएससी का मतलब पैसा सकेलो कंपनी है। भर्ती घोटाला युवाओं के साथ धोखा है। भाजपा की सरकार बनी तो पीएससी की भर्तियों की सीबीआइ से जांच कराएंगे।

भाजपा नेताओं ने पीएससी भर्ती के बहाने राजधानी रायपुर की सड़कों पर जाेरदार प्रदर्शन किया। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता महिला थाने के पास बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़े, लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उधर, भाजयुमो के प्रदर्शन को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनीतिक नौटंकी करार दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव सामने है, इसलिए युवाओं को गुमराह करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने प्रदर्शन को फ्लाप शो बताया है।

मुख्यमंत्री निवास घेराव से पहले सप्रे मैदान के सामने आयोजित सभा में युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि जितनी परीक्षाओं में गड़बड़ी हुई है, सभी भर्ती को रद्द करके फिर से परीक्षा करवाएंगे। सूर्या ने आरोप लगाया कि भूपेश राज में अगर पीएससी में सलेक्शन पाना है तो कांग्रेस नेता और उनके नजदीकियों का बेटा-बेटी होना जरूरी है। ये घोटाला देश के सबसे बड़े घोटालों में से एक है।

पंजाछाप अधिकारियों की झोली में युवाओं का हक: रमन

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश सरकार ने युवाओं का हक पंजाछाप अधिकारियों की झोली में डालने का काम किया है, मुख्यमंत्री के दरवाजे तक युवा अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाते हुए पहुंचे हैं और अब इस भ्रष्ट सरकार के कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। चिलचिलाती धूप में जमा हुए युवाओं ने परिवर्तन का बड़ा संदेश दिया है।

बृजमोहन अग्रवाल, तेजस्वी समेत 132 गिरफ्तार

प्रदर्शन के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, तेजस्वी सूर्या, रवि भगत, बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, ओपी चौधरी समेत 132 नेता-कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।