spot_img

पुलिसवालों की पॉलिटिकल पार्टी, गृहमंत्री और संसदीय सचिव के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

HomeCHHATTISGARHपुलिसवालों की पॉलिटिकल पार्टी, गृहमंत्री और संसदीय सचिव के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

रायपुर। प्रदेश में अब पुलिसवालों ने भी अपनी पॉलिटिकल पार्टी (RAIPUR NEWS) बना ली है। प्रदेश में हुए पुलिस परिवार आंदोलन के नेता उज्ज्वल दीवान समेत कई पूर्व पुलिसकर्मियों ने उनकी पार्टी जॉइन की है। इनमें से कुछ बर्खास्त हैं, कुछ ने इस्तीफा दे दिया है जो मंजूर नहीं हुआ है। ‘आजाद जनता पार्टी’ के बैनर तले अब 90 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ने की तैयारी है। पार्टी में डॉक्टर, वकील और कई प्रोफेशनल्स भी जुड़ गए हैं।

उज्ज्वल दीवान प्रदेश में पुलिस परिवारों के साथ कर चुके हैं आंदोलन।

आजाद जनता पार्टी के अध्यक्ष उज्ज्वल दीवान ने बताया कि वे लगातार पुलिसवालों के लिए लड़ते आए हैं, लेकिन अब उनका किसी भी पॉलिटिकल पार्टी पर भरोसा नहीं रहा, इसलिए उन्होंने खुद की पार्टी खड़ी की है। राज्य के सभी पीड़ितों को न्याय दिलाना पार्टी का मकसद होगा। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बैठकें हो रही हैं और लोग लगातार जुड़ते जा रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: AU में एडमिशन के लिए 28 जून को पहली लिस्ट, मेरिट के आधार पर मिलेगा प्रवेश

उज्जवल दीवान के मुताबिक कई लोग फ्रंट में आए बिना भी उनको (RAIPUR NEWS)  सहयोग कर रहे हैं। आने वाले दिनों में कई पीड़ित पुलिसकर्मी इस्तीफा देकर चुनाव लड़ेंगे। कुछ राज्यों को छोड़कर क्षेत्रीय पार्टियों का दबदबा देशभर में है और छत्तीसगढ़ में भी क्षेत्रीय पार्टी की मांग उठ रही थी, हालांकि इससे पहले अजीत जोगी और ताराचंद साहू ने भी अपनी पार्टी बनाई थी। लेकिन परिस्थितियां अनुकूल नहीं रही, इसलिए पार्टी चल नहीं पाई। उज्ज्वल का ये दावा है की उनकी पार्टी अच्छी तरह से रन करेगी।

गृहमंत्री के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

PHQ से निलंबित पुलिस कॉन्स्टेबल संजीव मिश्रा (RAIPUR NEWS)  ने बताया जब उनका इस्तीफा मंजूर होगा तब वे गृहमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और अगर नहीं होता है तो गृह विभाग का पीड़ित सिपाही ताम्रध्वज साहू के खिलाफ और जेल विभाग का पीड़ित कॉन्स्टेबल संसदीय सचिव के खिलाफ चुनाव लड़ेगा।