spot_img

क्षेत्रीय हवाई उड़ानों के लिए प्रयास तेज, विमानन विभाग करेगा अधिकारियों की भर्ती

HomeCHHATTISGARHक्षेत्रीय हवाई उड़ानों के लिए प्रयास तेज, विमानन विभाग करेगा अधिकारियों की...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में क्षेत्रीय उड़ानों के विस्तार (RAIPUR NEWS) के लिए राज्य सरकार ने रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के अंतर्गत प्रयास तेज कर दिए हैं। जगदलपुर, अंबिकापुर और बिलासपुर में अधिकारियों की भर्ती के लिए विमानन विभाग ने हरी झंडी दे दी है। इसके अलावा यहां अधोसंरचना का काम भी तेज किया जा रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बोले, छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार करेगी शराब बंदी…

रायपुर से जगदलपुर हवाई सेवाएं जारी है, लेकिन रायपुर-बिलासपुर और रायपुर-अंबिकापुर से (RAIPUR NEWS)  सीधे कनेक्टिविटी नहीं हो सकी है। जिन पदों पर भर्ती के लिए विमानन विभाग ने सूचना जारी की है, उनमें अंबिकापुर में एयरपोर्ट निदेशक के लिए एक पद, जगदलपुर एयरपोर्ट में सेफ्टी मैनेजर पद के लिए एक पद और जगदलपुर, अंबिकापुर, बिलासपुर एयरपोर्ट में अस्सिटेंट एक्जीक्यूटिव के लिए तीन पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके लिए 13 जून 2023 तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले नईदिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री के सामने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए समन्वय के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति को लेकर भी मुद्दा उठाया था।

अंबिकापुुर में हो चुकी है टेस्टिंग

अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट (RAIPUR NEWS)  में 4 मई 2023 को नौ सीटर फ्लाइट की टेस्टिंग हो चुकी है। डीजीसीए से कुछ और अनुमति मिलनी बाकी है, जिसके बाद यहां से विमानों का नियमित संचालन शुरू कर दिया जाएगा। बिलासपुर में हवाई सेवाएं शुरू हो चुकी है। यहां और अधिक उड़ान विस्तार की कार्ययोजना बनाई जा रही है।