spot_img

चार दशक बाद जम्मू कश्मीर और बॉलीवुड के रिश्तों को मिली मजबूती: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

HomeNATIONALचार दशक बाद जम्मू कश्मीर और बॉलीवुड के रिश्तों को मिली मजबूती:...

श्रीनगर। जी-20 सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। इस दौरान जी-20 पर्यटन कार्यसमूह सम्मेलन में संबोधित करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (MANOJ SINHA) ने कहा जम्मू कश्मीर में खुशहाली रोजगार विकास और नयी संभावनाओं के एक दौर की शुरुआत हुई है। जम्मू कश्मीर में विशेषकर कश्मीर घाटी में शांति और विकास का जो वातावरण बहाल हुआ है उसकी एक झलक यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ने में रिकॉर्ड पेश करती है।

भैयाजी ये भी देखें : मणिपुर में फिर हिंसा भड़कने के बाद कर्फ्यू

जी-20 सम्मेलन से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

उन्होंने (MANOJ SINHA) कहा, “मुझे वास्तव में खुशी है कि भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत जी20 पर्यटन कार्य समूह पांच परस्पर जुड़े प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जो विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक उपकरण के रूप में पर्यटन के लिए एक रोडमैप प्रदान करेगा”।

फिल्म शूटिंग के लिए सबसे लोकप्रिय बना जम्मू कश्मीर

उन्होंने कहा कि जी-20 पर्यटन कार्यसमूह आज यहां वैश्विक और टिकाऊ पर्यटन पर विचार विमर्श कर रहा है, इस सम्मेलन का कश्मीर में आयोजन जम्मू कश्मीर की 1.30 करोड़ की आबादी के लिए गौरव की बात है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “लगभग चार दशक के बाद एक बार फिर से जम्मू कश्मीर और बॉलीवुड के रिश्ते को फिर से बहाल किया गया है। हमने साल 2021 में फिल्म नीति बनाई ताकि यहां फिल्म क्षेत्र से संबधित निवेश को ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करने के साथ ही जम्मू कश्मीर को दुनिया का सबसे लोकप्रिय फिल्म शूटिंग स्थल बना है।

जम्मू कश्मीर में ऐसे पक्षपात हुआ खत्म

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (MANOJ SINHA) ने कहा कि आज विकास के विभिन्न मापदंडों के आधार पर जम्मू कश्मीर भारत के विकसित क्षेत्रों की कतार में आगे नजर आता है। हम आमजन को सामाजिक और आर्थिक रूप से खुशहाल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने जम्मू कश्मीर में आए सुखद बदलावों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि यहां बीते 70 साल से जो हालात रहें , जिनमें विदेशी ताकतों का भी हाथ रहा है, उसमें एक पनपी सामाजिक शोषण और अन्याय एवं पक्षपात की व्यवस्था को पूरी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मेादी ने समाप्त कर दिया है।