spot_img

मणिपुर में फिर हिंसा भड़कने के बाद कर्फ्यू

HomeNATIONALमणिपुर में फिर हिंसा भड़कने के बाद कर्फ्यू

इंफाल। मणिपुर की राजधानी इंफाल (MANIPUR HINSA) में फिर हिंसा भड़कने के बाद कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना को भी बुला लिया गया। पुलिस के मुताबिक हिंसा के सिलसिले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। उनके पास हथियार भी बरामद किए गए हैं।

भैयाजी ये भी देखें : तिरुपति बालाजी मंदिर का निर्माण अब अंतिम चरण में, 8 जून को खुल जाएंगे कपाट

सूत्रों के मुताबिक इंफाल के न्यू चेकॉन इलाके के एक बाजार में जगह को लेकर मैतई और कुकी समुदाय के बीच मारपीट हो गई। देखते ही देखते दो समुदायों के बीच संघर्ष का रूप ले लिया। कई जगह आगजनी (MANIPUR HINSA)  की घटनाएं हुईं। हालांकि फिलहाल हिंसा में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अफवाहों और गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं फिर पांच दिन के लिए निलंबित कर दी गई हैं। मणिपुर में करीब तीन हफ्ते पहले भी मैतई और कुकी समुदाय के बीच हिंसा भड़की थी। तब 70 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। उस समय भी इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करना पड़ा था।

इंटरनेट बंद होने से लोग परेशान

इंटरनेट सेवाएं निलंबित होने के कारण राज्य के लोगों को मुश्किलों (MANIPUR HINSA)  का सामना करना पड़ रहा है। वे न तो ऑनलाइन माध्यम से पैसे भेज पा रहे हैं और न अन्य डिजिटल मंच का उपयोग कर पा रहे हैं। राज्य में आवश्यक वस्तुओं को लाने वाले ट्रकों की विशेष सुरक्षा के बीच आवाजाही जारी है।