spot_img

इन राज्यों में चलेगी लू, जारी रहेगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

HomeNATIONALइन राज्यों में चलेगी लू, जारी रहेगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने...

दिल्ली। देश के बड़े हिस्से में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने लू को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात में लोगोंको भीषण लू का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 40-44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। यह सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

भैयाजी ये भी देखें : सिद्धारमैया सीएम, डीके डिप्टी सीएम, 20 मई को शपथ ग्रहण

स्कायमेट वेदर (IMD) की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली/एनसीआर में 16 से 18 मई के बीच हल्की बारिश, आंधी और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। ऊंचे बादलों के अपव्यय चरण के दौरान तेज और तेज हवाएं भी चल सकती हैं। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चल सकती है।

पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा के कुछ हिस्सों में गरज और बिजली गिरने (IMD) के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभव है। केरल और दक्षिण कर्नाटक में हल्की बारिश के साथ एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है। ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है।