spot_img

छत्तीसगढ़ में कुछ बड़ा बदलने आई है प्रदेश प्रभारी सैलजा, क्यों खुश है सिंहदेव…?

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में कुछ बड़ा बदलने आई है प्रदेश प्रभारी सैलजा, क्यों खुश...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा का अचानक दौरा हुआ। सूबे की राजधानी में पहुंचते ही चंद मिनटों में कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री निवास में एक महत्वपूर्ण बैठक भी बुलवाली। इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समेत भूपेश कैबिनेट से कुछ मंत्री और पार्टी के चुनिंदा नेता भी शरीक हुए।

भैयाजी ये भी देखें : भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश से मांगा इस्तीफा, प्रदेश कार्यसमिति में प्रस्ताव…

इस बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नहीं पहुंचे थे, कयास लगाए जा रहे है कि लिमिटेड लोगों के बीच प्रभारी सैलजा अपनी बात रखना चाहतीं थी। भीतरखाने की खबर यह भी है कि कुमारी सैलजा के इस अचानक दौरे से सुबे की सरकार में खलबली मची हुई है। कांग्रेस के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक बड़ा फेरबदल आगामी दिनों में देखने को मिल सकता है।

यह फेरबदल संगठन और सरकार दोनों में भी होने की बात कही जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छत्तीसगढ़ में बड़ा फेरबदल कर, नई रणनीति के तहत चुनावी मैदान पर उतरने की तैयारी पार्टी ने की है। जिसका आगाज़ करने के लिए ही प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी कुमारी सैलजा का यहां पहुंची हुई है। बहरहाल प्रदेश में उनके इस दौरे से कई तरह की बातें सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

खुश नज़र आ रहे है सिंहदेव

प्रदेश प्रभारी के पहुंचने की खबर और उनकी मीटिंग समेत तमाम बातों से सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सबसे ज़्यादा खुश नज़र आ रहे है। मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक के बाद भी सिंहदेव ने ही मीडिया से चर्चा कर बैठक की जानकारी साझा की थी। इस चर्चा के दौरान भी सिंहदेव अपने अंदाज़ में और भी ज़्यादा खुश होकर चर्चा करते नज़र आए। सिंहदेव ने कहा कि “मुख्यमंत्री निवास पर आज हमने बैठक की है। जिन लोगों को पार्टी में आना था, उन सभी को बैठक की जानकारी थी। आगे चुनाव की तैयारियां, संगठन का काम, कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाना, लोगों के काम की तरफ और ध्यान देना, बचे हुए कामों को जल्द से जल्द पूरा करने पर चर्चा हुई।”

बैठक के लिए इन्हे मिला संदेशा

प्रदेश प्रभारी द्वारा आहूत इस बैठक के लिए चुनिंदा लोगों को ही निमंत्रण दिया था। इस लिस्ट में बैठक की मेज़बानी कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी कुमारी सैलजा, सह प्रभारी चंदन यादव, पीसीसी चीफ़ मोहन मरकाम, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिव डहरिया और वन मंत्री मोहम्मद अकबर को ख़बर दी गई थी। बैठक में वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, रवींद्र चौबे समेत कई दिज्जग नेताओं को नहीं बुलाया गया था।