spot_img

भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश से मांगा इस्तीफा, प्रदेश कार्यसमिति में प्रस्ताव पारित

HomeCHHATTISGARHभाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश से मांगा इस्तीफा, प्रदेश कार्यसमिति में प्रस्ताव पारित

रायपुर। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शराब घोटाले के लिये कांग्रेस सरकार की निंदा करते हुए “छत्तीसगढ़ बचाओ संकल्प” भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ विधायक शिवरतन शर्मा द्वारा प्रस्तुत किया गया जिसे कार्यसमिति के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया।

भैयाजी ये भी देखें : प्रदेश प्रभारी सैलजा संग CM हाउस में मीटिंग खत्म, सिंहदेव बोले,…

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कृत्यों से समूचा छत्तीसगढ़ शर्मसार है। 2 हजार करोड़ के प्रकाश में आये शराब घोटाले समेत जांच एजेंसी की कारवाईयों से जितने तथ्य सामने आये हैं, उससे भूपेश बघेल वास्तव में छत्तीसगढ़ महतारी के माथे पर कलंक साबित हुए हैं।

शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आयी कांग्रेस की इस विश्वासघाती सरकार ने न केवल शराब की घर पहुंच सेवा (होम डिलीवरी) शुरू कर दी, बल्कि शराब वितरण की समानंतर व्यवस्था कर प्रदेश के राजस्व को हजारों करोड़ का चूना लगाया। भूपेश सरकार ने बाकायदा कच्ची और जहरीली शराब बेच कर भी प्रदेश के सैकड़ों लोगों को मौत के मूंह में धकेल दिया है।

इससे निंदनीय स्थिति और क्या हो सकती है भला कि कोरोना काल में जब जहरीली शराब से लगातर मौतें होने लगी तो भूपेश बघेल की सरकार ने उसे बहाना बना कर शराब को घर-घर पहुंचाना शुरू कर दिया। तबसे लेकर आजतक न केवल शराब के नाम पर हजारों करोड़ की लूट जारी है बल्कि लगातार छत्तीसगढ़ के लोगों की जानें जा रही है।

इसके अलावा न केवल छत्तीसगढ़ का संसाधन लूट कर भूपेश बघेल देश भर में कांग्रेस के राजनीतिक गतिविधियों के लिए एटीएम बने हुए हैं, बल्कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने की कीमत भी ऐसी ही लूट की राशि से 10 जनपथ को चुका रहे हैं। हाल में हुए खुलासे से अब दस जनपथ के एटीएम से पर्दा उठ गया है।

दिल्ली से भी बड़ा शराब घोटाला हुआ

छत्तीसगढ़ सबसे अधिक प्राकृतिक संसाधनों वाला प्रदेश है। यहां का यह शराब घोटाला दिल्ली के घोटाले से भी बढ़ कर है। 2 हजार करोड़ के घोटाले तो अभी ईडी ने पकड़े हैं, राजधानी रायपुर के महापौर का भाई इस घोटाले का सरगना साबित हुआ है, जाहिर है वह बिना मुखिया के संरक्षण के यह कर भी नहीं सकता था। एजेंसी ने कहा भी है सरगना वह अपना हिस्सा काट कर शेष रकम ‘पोलिटिकल मास्टर’ तक पहुंचा देता था।

बन जाते घर मिलते युवाओं को रोजगार

घोटाले की इस रकम से हजारों गरीबों के घर बन जाते, हजारों युवाओं को रोजगार मिल सकता था, अगर यह रकम प्रदेश के विकास पर खर्च होता तो। शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आयी भूपेश सरकार ने घर-घर शराब पहुंचा कर, अवैध शराब पिला कर सैकड़ों जानें ले कर प्रदेश के भविष्य के साथ अक्षम्य खिलवाड़ किया है। इस कमीशनखोर और घोटालेबाज सरकार का एक पल भी सत्ता में बने रहना छत्तीसगढ़ के लिए अभिशाप साबित हो रहा। इसे हटा कर ही छत्तीसगढ़ बचाना संभव होगा।

छत्तीसगढ़ की छवि कर रहे है खराब

प्रदेश भाजपा की यह कार्यसमिति छत्तीसगढ़ की छवि को देश भर में खराब करने, प्रदेश की पहचान को कलंकित करने, जनता के साथ विश्वासघात करते हुए शराब की नदी बहाकर छत्तीसगढ़ी युवाओं का भविष्य चौपट करने के अपराध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यह ताकीद करती है कि वे बिना किसी राजनीतिक हथकंडे के प्रदेश के माथे पर लगे कलंक को मिटाने इस्तीफा दें। मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ कर भूपेश जी अपने ऊपर लगे सभी घोटालों की जांच कर रहे संस्थानों को एक आम आरोपी की तरह जांच में सहयोग करें।