spot_img

गरियाबंद में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर…

HomeCHHATTISGARHगरियाबंद में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर...

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराने में सफलता पाई है, वहीं कुछ नक्सलियों के घायल होने की आशंका भी जताई जा रही है। इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों की बैकअप टीम के साथ जंगलों में सर्चिंग की जा रही है।

भैयाजी ये भी देखें : गरियाबंद जिले में मिला तेंदुए का शावक…वन दस्ता तैनात…मादा तेंदुए की तलाश

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ कोबरा बटालियन 207 और जिला पुलिस बल की एक ज्वाइंट टीम से नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है। ये मुठभेड़ गरियाबंद जिले के जुगाड़ थाना क्षेत्र के करलाझर के जंगल में हुई है। यहाँ माओवादियों के छिपे होने के इनपुट पर CRPF की कोबरा बटालियन 207 और जिला पुलिस बल की ज्वाइंट टीम सर्चिंग पर निकली थी।

भैयाजी ये भी देखें : कोयला उत्पादन में रिकॉर्ड बढ़त दर्ज, 73.02 मिलियन टन तक पहुंचा उत्पादन का आंकड़ा

जहाँ जंगल में छिपे माओवादियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही उनपर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा सम्हालतें हुए गोलीबारी के दौरान जवाबी कार्यवाही की, जिसमें एक नक्सली के ढेर होने की खबर मिली है। मारे गए नक्सली के पास से 3 नाट 3 की बंदूक भी जब्त की गई है। इसके साथ ही सर्चिंग के दौरान रोज़मर्रा की कई महत्वपूर्ण चीज़ें भी जब्त किए गए हैं। फिलहाल मरने वाले माओवादी की पहचान नहीं हो पाई है, पुलिस जल्द ही इस मामलें में मीडिया को जानकारी देगी।