spot_img

देश के पहले एपल रिटेल स्टोर का उद्घाटन आज

HomeNATIONALदेश के पहले एपल रिटेल स्टोर का उद्घाटन आज

मुंबई। मुंबई में आज भारत के पहले एपल स्टोर (APPLE STORE) का उद्घाटन होनेवाला है। मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुलने वाले इस स्टोर को उद्धाटन करने के लिए खुद एपल के सीईओ टिम कुक अपनी भारत आए हुए हैं। कंपनी को उम्मीद है कि इन रिटेल स्टोर के जरिए उसे 1.4 अरब की आबादी वाले इस देश में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने में मदद मिलेगी। लोगों में भी इसे लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है और स्टोर खुलने से पहले ही बाहर खरीदारों की लंबी कतार लग गई है।

भैयाजी यह भी देखे: मंत्री सिंधिया कोरोना पाजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

भारत में कंपनी की ग्रोथ

बता दें कि आईफोन बनाने वाली कंपनी एपल (APPLE STORE)  ने वित्त वर्ष 2023 के दौरान भारत में 6 अरब डॉलर की बिक्री की है। वहीं, पिछले वित्त वर्ष के दौरान उसकी भारत में बिक्री 4.1 अरब डॉलर रही थी। यह किसी एक वित्त वर्ष में एपल इंडिया की ओर से दर्ज की गई सबसे अधिक बिक्री है। इससे एपल के लिए भारत की बढ़ती अहमियत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

ऑनलाइन से ऑफलाइन

एपल अभी तक भारत में बिक्री के लिए रिटेल पार्टनर्स और ऑनलाइन बिक्री (APPLE STORE)  पर निर्भर था। कंपनी ने देश में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर साल 2020 में खोला था। मंगलवार को एपल ने मुंबई में अपना पहला ऑफलाइन स्टोर खोलने जा रही है। इसी हफ्ते वह दिल्ली में भी इसके एक स्टोर का उद्घाटन होगा। कंपनी को इससे अपनी बिक्री में भारी उछाल की उम्मीद है।