spot_img

IPL 2023 में आज राजस्थान और पंजाब की भिड़ंत, टॉस होगा महत्वपूर्ण

HomeSPORTSIPL 2023 में आज राजस्थान और पंजाब की भिड़ंत, टॉस होगा महत्वपूर्ण

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ होगा। दोनों ही टीमों के अब तक के रिकॉर्ड देखा जाए तो राजस्थान की टीम पंजाब पर भारी पड़ी है।

भैयाजी ये भी देखें : कमांडो 3 की एक्ट्रेस रोज खान ने कहा, आसान नहीं था इंडस्ट्री में सफ़र…

आईपीएल के तमाम सीजन में हेड-टु-हेड मुकाबलों को अगर देखा जाए तो दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक 24 मैच खेले हैं। जिसमें 14 बार राजस्थान रॉयल्स ने जीत दर्ज़ की है, वहीं 10 मर्तबा पंजाब किंग्स के खाते में जीत का जश्न गया है।

IPL 2023 में आज पंजाब और राजस्थान का मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा, यहाँ की पिच बैट्समैन को मदद करने वाली है। अब तक आईपीएल में यहां का औसत स्कोर 153 रन गया है। इसके साथ ही इस पिच पर स्पिनर्स को भी मदद मिलती है।

हालांकि भारत-साउथ अफ्रीका के बीच अक्टूबर 2022 में खेले गए मुकाबले में कुल 458 रन बने थे। दोनों टीमों के 6 ही विकेट गिर सके थे। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम चेज करना पसंद कर सकती है। वहीं गुवाहाटी में बुधवार रात का टेम्परेचर 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

बारिश नहीं होगी। बाद में बॉलिंग करने वाली टीम को ओस के कारण बॉल ग्रिप करने में परेशानी हो सकती है। इस लिहाज़ से आज के मैच में टॉस भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

IPL 2023 : RR vs PBKS

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्डीकल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, मुरुगन अश्विन, ध्रुव जुरेल।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, सैम करन, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, हरप्रीत ब्रार, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: ऋषि धवन, हरप्रीत भाटिया, अथर्व तायड़े।