spot_img

पाक में हिंदू मंदिरों में तोडफ़ोड़, पीडि़तों को मुस्लिम परिवार ने बचाया

HomeINTERNATIONALपाक में हिंदू मंदिरों में तोडफ़ोड़, पीडि़तों को मुस्लिम परिवार ने बचाया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उग्र भीड़ ने एक हिंदू मंदिर में तोडफ़ोड़ (Hindu temple smashed) की और 300 हिंदू परिवारों पर हमले का प्रयास किया। हालांकि, दशकों से पड़ोस में साथ रह रहे स्थानीय मुस्लिमों ने भीड़ को इलाके में घुसने नहीं दिया। पाकिस्तान मीडिया में बुधवार को आई एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। यह घटना रविवार को शीतल दास परिसर में हुई, जहां करीब 300 हिंदू परिवार और 30 मुस्लिम परिवार रहते हैं।

भैयाजी ये भी देखे – ट्रंप जूनियर ने भारत को बताया बाइडेन का सपोर्टर, कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया

भीड़ को मुस्लिम परिवार ने रोका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शीतलदास परिसर में रहने वाले मुस्लिम परिवारों ने बताया, कि काफी आदमी परिसर के एकमात्र गेट के बाहर एकत्र हो गए थे और इनमें से कई लोगों का हिंदू परिवारों पर हमला (Hindu temple smashed) करने का इरादा था। हालांकि, परिसर में और इसके आसपास रहने वाले मुसलमान तुरंत द्वार पर पहुंचे और भीड़ को इलाके में घुसने से रोका। एक हिंदू व्यक्ति ने पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा, सूचना दिए जाने के बाद कुछ ही मिनटों में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। एक अन्य हिंदू व्यक्ति ने कहा, उग्र भीड़ के कुछ लोग मंदिर तक पहुंच गए और इसमें तोडफ़ोड़ का प्रयास किया।

भैयाजी ये भी देखे: अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: गणना में बाइडेन निकले आगे, वोटो की गिनती रूकवाने ट्रंप पहुंचे कोर्ट…

60 परिवारों ने छोड़ा परिसर

रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ हिंदू परिवारों पर हमला करना चाहती थी लेकिन पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया। हालांकि, अन्य चश्मदीदों ने कहा कि घटना के दौरान तीन मूर्तियों को क्षतिग्रस्त (Hindu temple smashed) किया गया। इस घटना के बाद मंगलवार तक 60 से अधिक हिंदू परिवार शहर के अन्य इलाकों में चले गए थे।