spot_img

बर्तन कारोबारी की हत्या में शामिल 4 आरोपी गिरफ्तार, इस तरह पकड़ा पुलिस ने…

HomeCHHATTISGARHBASTARबर्तन कारोबारी की हत्या में शामिल 4 आरोपी गिरफ्तार, इस तरह पकड़ा...

जगदलपुर। जिले के बर्तन कारोबारी (Pot merchant) की हत्या (Murder) पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार (Accused Arrested) कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से अपरहण में इस्तेमाल की गई मोटर साइकिल, चाकू और नकदी जब्त की गई है।

मामले का खुलासा करते हुए एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि 25 अक्टूबर को अज्ञात लोगों ने कुम्हारपारा निवासी बर्तन व्यापारी (Pot merchant) संतोष जैन का अपहरण कर लिया था। अपहरण करने के बाद आरोपियों ने व्यापारी के परिजन से 5 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी। परिजनों द्वारा फिरौती की रकम आरोपियों तक पहुंचाने के बावजूद जब व्यापारी घर वापस नहीं पहुंचा तो परिजनों ने कोतवाली थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी दौरान पुलिस को व्यापारी की लाश कोड़ेनार में मिलने की सूचना मिली।

पुलिस ने की गंभीरता से जाँच

पुलिस ने मामले को बहुत ही गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। जांच के दौरान ही पुलिस ने तकनीकी साक्ष्यों और सीसीटीवी फुटेज की मदद से इस मामले में चार आरोपियों (Accused Arrested) उमेश यादव (42) निवासी संतोषी वार्ड, गुड्डा (50) निवासी शांति नगर, आजमन सेठिया (28) निवासी नियानार और जैकी (32) निवासी गीदम नाका को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी ट्रक चालक का काम करते है। इन सभी का मृतक के साथ अच्छे सम्बन्ध थे। अभी ट्रक चालक व्यापारी के सामान का परिवहन करने का भी काम करते थे।

भैयाजी ये भी देखें-Gold Price : करवाचौथ पर कम हुई सोने की क़ीमत, बाजार गुलज़ार

आरोपियों ने रुपयों की लालच में बनाया प्लान

चारों आरोपियों (Accused Arrested) ने रुपयों के लालच में व्यापारी का अपहरण करने का प्लान बनाया और फिर साजिश के तहत 25 अक्टूबर को चारों ने मिलकर व्यापारी का अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने व्यापारी के परिजन से 5 लाख रुपए उसे छोड़ने के एवज में फिरौती के तौर पर मांग की। फिरौती की रकम मिलने के बाद आरोपियों को शक हुआ कि अगर व्यापारी को छोड़ देंगे तो वह घटना की जानकारी पुलिस को दे देगा। इस डर से आरोपियों ने 26 अक्टूबर की रात व्यापारी का गला दबाकर और धारदार हथियार से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपियों ने एक ट्रक में लाश को डालकर कोड़ेनार में फेंक दिया।

कड़ी पूछताछ के बाद किया कुबूल

पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में इस्तेमाल किये गए एक ट्रक सीजी 4 एच आई 6728, एक मोटर साइकिल सीजी 17 ई 3025, स्कूटी सीजी 17 केके 3885, एक स्कूटी सीजी 17 केएल 7073, मृतक के स्कूटी के जले हुए पुर्जे, 2 लाख 80 हजार रुपए नगद और एक धारदार चाकू बरामद किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 364 (क), 201, 120 (बी) , 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।