spot_img

सदन में बोले बृजमोहन, जो रैबिज का इंजेक्शन मंगाया है, इन्हें लगवा दीजिये

HomeCHHATTISGARHसदन में बोले बृजमोहन, जो रैबिज का इंजेक्शन मंगाया है, इन्हें लगवा...

रायपुर। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल की टिप्पणी से शुक्रवार को विधानसभा में जमकर शोरगुल मचा। ये हंगामा विधानसभा के बजट सत्र में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को लेकर शोर शराबा के दौरान हुआ। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में आरक्षण मामले में सवाल जवाब के बीच पक्ष-विपक्ष में हंगामें के बीच सदन में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से कहा कि आपने जो रैबिज का इंजेक्शन मंगाया है, इन्हें लगवा दीजिये।

भैयाजी ये भी देखें : बजट सत्र के तीसरे दिन नियमितीकरण पर हंगामा, कार्यवाही स्थगित…

बृजमोहन अग्रवाल ने कल सदन में सत्ता पक्ष की तरफ से दिये बयान को लेकर भी नाराजगी जतायी। कल सदन में ऐसी ही अमर्यादित टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से विलोपित कर दिया गया था, जिसे लेकर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कल मेरी बातों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया था। कल विपक्ष ने हंगामे के दौरान जब भजन गाना शुरू कर दिया था, तो सत्ता पक्ष की तरफ से कुछ ऐसी बातें कही गयी, जिसका विपक्ष ने भी उसी अंदाज में जवाब दिया। बाद में उसे विलोपित कर दिया गया।

इससे पहले खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल से अजय चंद्राकर ने पूछा कि खेलो इंडिया के तहत छत्तीसगढ़ राज्य को कितनी राशि, कब-कब और किन किन कार्यो के लिए प्राप्त हुई। छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल योजना में कब से प्रारंभ हुई। इस संघ के अध्यक्ष, सदस्य, पदाधिकारी कौन कौन हैं।

वर्तमान में आयोजित छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में कौन कौन से खेलोंको शामिल किया गया हैं और उनमें से कितने को राज्य ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता दी गई हैं। क्या छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल अंतर्गत विजेता खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियां में आरक्षण दे रहे है।

भैयाजी ये भी देखें : बस्तर में आएंगे अमित शाह…CRPF के स्थापना दिवस समारोह में लेंगे हिस्सा

जवाब में खेल मंत्री ने कहा कि 13 लाख लोगों ने लिया हिस्सा। छत्तीसगढ़ की जनसंख्या का दस प्रतिशत इस अयोजन से जुड़ा। सत्ता पक्ष ने खेल के लिए बधाई देने के बजाए सवाल पूछे जाने पर खेल मत्री ने आपत्ति जतायी। खेल मंत्री ने कहा कि चयन को लेकर कोई बाध्यता नही थी, टीम आने पर उनको ब्लाक स्तर की प्रतियोगिता में मौका दिया गया है। कोई रोक टोक नही थी, छत्तीसगढ़ी खेलों को संबद्धता और नौकरी में खिलाड़ियों को आरक्षण पर सदन में हंगामा हो गया।