spot_img

बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही 2 मार्च तक के लिए स्थगित

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही 2 मार्च...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही 2 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। आसंदी ने आज बजट सत्र में सूबे के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण समाप्त करने के कुछ देर बाद कार्यवाही को स्थगित किया है। अब छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे फिर से शुरू होगी।

भैयाजी ये भी देखे : CG Board Exam : हिंदी के पर्चे से 12 वीं की परीक्षा का आगाज़, कलेक्टर पहुंची सेंटर…

आज प्रदेश के नए राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत हुई। राज्यपाल ने 20 मिनट में अपना भाषण पूर्ण किया। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने अपने अभिभाषण के माध्यम ने भूपेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

उन्होंने सदन एक आगाज़ करते हुए कहा कि “मेरी सरकार ने छत्तीसगढ़ को नई आशा और विश्वास का गढ़ बनाया है।” राज्यपाल ने राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र भी अपने अभिभाषण में किया है। उन्होंने भाषण के दौरान सरकार की योजनाओं पर कहा कि “उनकी सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के विकास के लिए सभी जरूरी काम किए है।

भैयाजी ये भी देखे : बजट सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण, नई आशा और विश्वास का “गढ़”

राज्य के किसानों के लिए चलाई जा रही है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, मोर जमीन मोर मकान योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना समेत शिक्षा स्वास्थ समेत प्रदेश की सरकार विकास के लिए विभिन्न योजनाओं का योजनाओं का संचालन कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने भूपेश सरकार की उपलब्धियों को सदन में प्रस्तुत किया।