spot_img

बजट सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण, नई आशा और विश्वास का “गढ़”

HomeCHHATTISGARHबजट सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण, नई आशा और विश्वास का "गढ़"

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने अपने अभिभाषण के माध्यम ने भूपेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने सदन एक आगाज़ करते हुए कहा कि “मेरी सरकार ने छत्तीसगढ़ को नई आशा और विश्वास का गढ़ बनाया है।”

भैयाजी ये भी देखे : पटवारी निलंबित : ग्रामीणों से मिली शिकायत, कलेक्टर ने की कार्यवाही, बिठाई जांच

राज्यपाल ने राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र भी अपने अभिभाषण में किया है। उन्होंने भाषण के दौरान सरकार की योजनाओं पर कहा कि “उनकी सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के विकास के लिए सभी जरूरी काम किए है।

राज्य के किसानों के लिए चलाई जा रही है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, मोर जमीन मोर मकान योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना समेत शिक्षा स्वास्थ समेत प्रदेश की सरकार विकास के लिए विभिन्न योजनाओं का योजनाओं का संचालन कर रही है।

इसके साथ ही उन्होंने भूपेश सरकार की उपलब्धियों को सदन में प्रस्तुत किया। उन्होंने राज्य के विधायकों ने आग्रह किया कि वे अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए प्रदेश के निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें। इस दौरान विपक्ष ने हंगामा भी किया।

हंगामें के बीच राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन अंग्रेजी में अपना अभिभाषण पढ़ते रहे। जिस पर पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह ने आपत्ति की और कहा कि हमलोग भाषण को नही समझ रहे है, और राज्यपाल से हिन्दी में भाषण पढ़ने का अनुरोध किया।

राज्यपाल पर भरोसा है के नहीं-बृजमोहन

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भाजपा के विधायकों ने जोरदार हंगामा करते हुए राज्यपाल की स्थिति को स्पष्ट करने को कहा। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राज्यपाल महोदय से कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार राज्यपाल के खिलाफ कोर्ट गई है, तो पहले यह स्पष्ट होना चाहिए कि सरकार को राज्यपाल पर भरोसा है या नही।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर के इस इलाकें में लगी धारा 144, कलेक्टर डॉ. भूरे ने ज़ारी किए आदेश…

बृजमोहन का साथ देते हुए विधायक अजय चन्द्राकर, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत तमाम बीजेपी विधायकों ने राज्य सरकार से कहा कि सरकार स्पष्ट करें कि उन्हें राज्यपाल पर भरोसा है या नही। राज्य में संवैधानिक संकट की स्थिति है क्योकि राज्यपाल को लेकर राज्य सरकार कोर्ट में है।