spot_img

BHAIYAJI SPECIAL: ड्रग्स केस- लोकल पैडलर को सरकारी गवाह बनाने की तैयारी में पुलिस

HomeCHHATTISGARHBHAIYAJI SPECIAL: ड्रग्स केस- लोकल पैडलर को सरकारी गवाह बनाने की तैयारी...

रायपुर। राजधानी के कोकीन सप्लायरो की कमर तोडऩे के बाद हत्थे चढ़े नाइजीरियन सप्लायर पर ठोस कार्रवाई करने की तैयारी रायपुर पुलिस (DRUGS CASE RAIPUR) कर रही है। आरोपी सलाखों के पीछे भेजा जा सके, इसलिए हत्थे चढ़ पैडलरों में से एक पैडलर को सरकारी गवाह बनाने की तैयारी रायपुर पुलिस के अधिकारी कर रहे है। पुलिस की गिरफ्त में फसे सप्लायर ने खुद को बचता देखकर अपनी हरी झंडी दे दी है। जिस सप्लायर को पुलिस सरकारी गवाह बनाने की तैयारी कर रही है, वो जिले के बाहर से गिरफ्तार किया गया था। ऐसा विभागीय सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है।

50 गिरफ्तारी की पुलिस ने

ड्रग्स केस (DRUGS CASE RAIPUR)  के मामलें में रायपुर पुलिस के अधिकारियों ने लगभग 50 गिरफ्तारी की है। इन आरोपियों से पुलिस अधिकारियों ने कोकीन, डोडा, अफीम और गांजा जब्त किया है। मामलें में आखिरी कार्रवाई रायपुर पुलिस के अधिकारियों ने मुंबई में रहने वाले नाइजीरियन नागरिक पैट्रिक यूबीके बावको पर की थी। इस आरोपी के साथ रायपुर में नशे का कारोबार फैलाने वाले अन्य लोगों पर ठोस कार्रवाई की जा सके, इसलिए गिरफ्तार हुए एक आरोपी को सरकारी गवाह के रूप में इस्तेमाल करने की रणनीति पुलिस बना रही है।

कोर्ट में बयान दर्ज कराकर बना सकते है गवाह

कोर्ट के जानकारों की मानें तो आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसकी सहमति से कोर्ट में बयान दर्ज कराकर, न्यायधीश के निर्देश पर सरकारी गवाह बनाया जा सकता है। पुलिस महकमें की चर्चा की केस की जांच कर रहे विवेचना अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहे है। अफसरों का कहना है, कि मामलें में विशेषज्ञों से सलाह लेकर कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों को सख्त (DRUGS CASE RAIPUR)  सजा मिले, इसके लिए हर प्रयास किया जाएगा।